pc: tv9hindi

जियो हमेशा से अनोखी सेवाएं देने के लिए जाना जाता है। जब कंपनी ने पहली बार देश में Jio सेवाएं पेश कीं, तो उसने महीनों तक लोगों को मुफ्त इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा प्रदान की। इसी तरह कंपनी ने अब यूजर्स के लिए एक नई सर्विस पेश की है, जिसमें अगर आप जियो सिम खरीदते हैं तो यह सीधे आपके घर पर डिलीवर किया जाएगा।

इस Jio सेवा के साथ, अब आपको कियॉस्क टेलीकम्युनिकेशन के लिए लोकल स्टोर पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इस नई सर्विस में आपका सिम कूरियर के जरिए आपके घर तक पहुंचाया जाएगा। अगर आप भी नया जियो सिम ऑर्डर करना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि आप इस प्रक्रिया को कैसे पूरा कर सकते हैं।

Jio सिम कार्ड कैसे ऑर्डर करें?

अगर आप चाहते हैं कि जियो सिम आपके घर पहुंच जाए तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा। सबसे पहले, आपको आधिकारिक Jio वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आपको 'Get Jio SIM' का विकल्प मिलेगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको अपना नाम और नंबर दर्ज करना होगा। इन स्टेप्स को पूरा करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी को दिए गए स्थान पर भरें। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आपको पोस्टपेड या प्रीपेड सिम चाहिए।

आखिर में पूछेगा पता

जियो सिम बुकिंग प्रक्रिया के अंत में आपसे सिम डिलीवरी के लिए आपके घर का पता पूछा जाएगा। यहां आपको अपने आधार कार्ड के अनुसार पता देना होगा। एक बार जब आप इसकी पुष्टि कर देंगे, तो सिम आपके पते पर पहुंचा दी जाएगी। Jio 5G सिम ऑर्डर करने के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाई जा सकती है। नए सिम कार्ड के लिए भी आपको इसी तरह प्रक्रिया पूरी करनी होगी और सिम सीधे आपके घर पहुंच जाएगी।

Related News