इंस्टाग्राम ने लाइव रूम की घोषणा की है। इस सुविधा के साथ, अब अधिकतम चार उपयोगकर्ता एक साथ लाइव में शामिल हो सकते हैं। कंपनी ने लाइव प्रसारण को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है। इंस्टाग्राम का मानना ​​है कि अगर कोई उपयोगकर्ता एक बार में बड़ी संख्या में लोगों के साथ रहता है, तो वह अधिक दर्शकों को आकर्षित करता है। पहले इंस्टाग्राम पर आप केवल एक उपयोगकर्ता के साथ रह सकते थे, लेकिन अब आप एक बार में तीन और लोगों को अपने लाइव में जोड़ सकते हैं।

इस फीचर के आने से सभी पेज या बिजनेस अकाउंट या कंटेंट क्रिएटर्स की पहुंच बढ़ जाएगी। दूसरी ओर, यदि आप एक से अधिक अतिथि के साथ टॉक शो करना चाहते हैं, तो आप इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। यह सुविधा उन दोस्तों के लिए भी है जो एक साथ आना चाहते हैं और किसी विषय पर बात या बातचीत करना चाहते हैं।


इंस्टाग्राम के प्रोडक्ट वीपी विशाल शाह ने कहा, "हमने 2017 में लाइव फीचर लॉन्च किया था, जहां आप केवल एक यूज़र के साथ रह सकते थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान, हमने देखा कि यूज़र इस फ़ीचर का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं।" इसलिए हमने अब इसे 2 से 2 और सदस्यों के लिए बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि कुल 4 लोग अब एक साथ रह सकते हैं।

ऐसा करने के लिए, आपको पहले इंस्टाग्राम खोलना होगा और फिर लाइव कैमरा विकल्प चुनने के लिए बाएं स्वाइप करना होगा। अब आपको लाइव रूम के लिए टाइटल देना होगा। फिर आप कमरे के आइकन पर क्लिक करके मेहमानों या दोस्तों को जोड़ सकते हैं। आप हमेशा स्क्रीन के ऊपर देखेंगे जबकि अन्य तीन उपयोगकर्ता आपके बगल में और नीचे दिखाई देंगे।

Related News