इंटरनेट डेस्क। आज के समय में हम में से कोई भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल डेढ़ दो साल से ज्यादा नहीं करता है। क्योकिं बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ कुछ ही समय में और भी बेहतर फीचर्स वाले स्मार्टफोन हमें उसी कीमत पर उपलब्ध हो जाते हैं जिन कीमत पर हमने पहले स्मार्टफोन्स खरीदे हैं। इसलिए हम नए स्मार्टफोन खरीद लेते हैं और हमारा पुराना फोन मानों यूजलेस बन जाता है।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको ध्यान में रख कर आप भी अपने पुराने स्मार्टफोन को फिर से उपयोगी बना सकते हैं। ये कूल टिप्स वाकई काफी मजेदार हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

सिक्योरिटी कैमरा की तरह करें इस्तेमाल

क्या आप जानते हैं कि आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल एक सिक्योरिटी कैमरा की तरह भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से बीएस आईपी कैमरा ऐप डाउनलोड करनी होगी और इसके बाद अपने फोन को किसी ऐसी जगह रखना है जहाँ से सभी आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा सके। इस बात का ध्यान रखें कि आपका फोन हेमशा इंटरनेट से कनेक्टेड रहे।

आप किसी भी ब्राउज़र पर ऐप में दिए गए आईपी पते में लॉग इन कर सकते हैं और रियल टाइम में लाइव फीड देख सकते हैं। आपकी अनुपस्थिति में घर पर कौन आता है, इस पर नजर रखने का यह अच्छा तरीका है।

अपनी कार के लिए नेविगेशन जीपीएस बनाएं

अगर आप बहुत अधिक ड्राइव करते हैं और अपनी इस ड्राइव को आप और भी आसान बनाना चाहते हैं तो आपको गूगल मैप्स का ऑफलाइन वर्जन डाउनलोड करना होगा और इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कार में डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट हो। इसके बाद अपने फोन को माउंट करें और आप जीपीएस का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं।

पोर्टेबल हॉटस्पॉट की तरह करें इस्तेमाल

डेटा प्राइज दिनों दिन सस्ती होती जा रही है इसलिए आप एक सिम कार्ड खरीद कर उन्हें आपके पुराने स्मार्टफोन में डाल सकते हैं और उसका इस्तेमाल एक वाईफाई हॉटस्पॉट की तरह कर सकते हैं।

स्टैंडअलोन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग डिवाइस

क्या आप भी अपने रिश्तेदारों से स्काइप पर बात करते हैं या काम के सिलसिले में आपको अक्सर वडियो कॉन्फ्रेंस करनी होती है तो आप ट्राइपॉड की मद से अपने पुराने स्मार्टफोन को डेस्क पर सेट कर सकते हैं और एक ब्लूटूथ स्पीकर से इसे कनेक्ट कर के सीधा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं। आप ब्राइट और शार्प वीडियो के लिए लाइट को भी एडजस्ट कर सकते हैं।

मीडिया प्लेयर

आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक मीडिया प्लेयर में भी बदल सकते हैं। आपको इसमें गूगल प्ले म्यूजिक, अमेज़न प्राइम वीडियो या अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस डाउनलोड करनी होगी और उसके बाद आपका डेडिकेटेड मीडिया प्लेयर इस्तेमाल करने के लिए तैयार है।

Related News