इंटरनेट डेस्क। नोकिया यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि एचएमडी ग्लोबल नोकिया कुछ स्मार्टफोन में नया अपडेट जारी करने वाली है। यह अपडेट फेस अनलॉक फीचर के लिए होगा। नोकिया इन दिनों अपने ब्रांड के सभी स्मार्टफोन पर पूरा ध्यान दे रही है। आपको बता दें कि नोकिया पहली ऐसी कंपनी है जो अपडेट के जरिए फेस अनलॉक का फीचर उपलब्ध कराने जा रही है।

नोकिया जिन स्मार्टफोन में यह अपडेट देगी उनमें नोकिया 8, नोकिया 8 सिरोक्को, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6 शामिल हैं। नोकिया ने इसकी जानकारी ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। जब किसी यूजर ने ट्विटर पर इस फीचर के बारे मे पूछा तो कंपनी ने जवाब में कहा कि नोकिया 8, नोकिया 8 सिरोक्को, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6 में ओवर द एयर यानी OTA माध्यम से कुछ ही दिनों में फेस अनलॉक फीचर दिया जाएगा।

अगर ऐसा होता है तो नोकिया यूजर्स फेस के जरिए फोन को अनलॉक कर सकेंगे। कंपनी ने नोकिया 7 प्लस को हाल ही में लॉन्च किया था। आपको बता दें कि इस फोन को चीन में फेस अनलॉक फीचर मिल चुका है। भारत में भी इस स्मार्टफोन में जल्द ही यह फीचर अपडेट किया जाएगा।

नोकिया 7 प्लस फीचर्स- इसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजॉल्यूशन 2160 x 1080 pixels है। इसके अलावा फोन में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट है। इसमें पावर के लिए 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 12 और 13 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे है वहीं सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी नोकिया X6 को भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसकी फोटो कंपनी की वेबसाइट पर देखी गई है।

Related News