Nokia ब्रांड के फ़ोन बनाने वाली कंपनी Hmd ग्लोबल ने स्मार्टफोन के मार्केट में नए स्मार्ट फ़ोन को खास फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। आपको बता दे कि इस स्मार्टफोन कंपनी ने गूगल एंड्रॉयड वन पर चलने वाले Nokia 9 PureView में कई खास फीचर्स को मार्केट में उतारा है। अभी तक अपने स्मार्टफोन में केवल ट्रिपल कैमरा सेटअप के लिए सुना होगा। लेकिन इस स्मार्ट फ़ोन कपनी ने एंड्रॉयड फ़ोन की दुनिया में ट्रिपल नहीं फाइव रियर कैमरों के साथ इस फ़ोन को लॉन्च किया है। तो आइये देखते है कि इस फ़ोन में और क्या खास फीचर्स दिए हुए है।

ये है Nokia 9 PureView के साथ फीचर्स -
Nokia ब्रांड के फ़ोन बनाने वाली कंपनी Hmd ग्लोबल ने न्यू एंड्रॉयड फ़ोन Nokia 9 PureView कई खास फीचर से स्मार्ट बनाया है। इस फ़ोन में Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 Pie पर चल सकता है। इसमें Next Generation Pro कैमरा यूज़र इंटरफेस का new फीचर दिया गया है। इसके साथ ही इस स्मार्ट फ़ोन में कैमरा सिस्टम Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है।

फ़ोन में Snapdragon 845 प्रोसेसर और 6 GB रैम के साथ इसे मार्केट में लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है कि मार्केट में इस फ़ोन की कीमत लगभग 49,700 रुपये होगी। इस एंड्रॉयड फ़ोन फाइव रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस खास फीचर में ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ कैमरे को सेट किया गया है। इसमें तीन 12 megapixel के मोनोक्रोम सेंसर्स और दो 12 megapixel के RGB सेंसर्स दिया गया है।

जब कोई यूज़र कैमरा इस्तेमाल करेगा, पांचों लेंस एक साथ काम करने लगेंगे। इसके बाद फोन इन सभी तस्वीरों को मिलाकर एक फोटो बनाएगा। फ्रंट पैनल पर 20 megapixel का कैमरा दिया गया है। इसे बाजार में 49,700 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

Related News