pc: abplive

दुनियाभर में करोड़ों लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं और कंपनी अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए लगातार नए फीचर्स जारी करती रहती है। इसके अनुरूप, व्हाट्सएप आपकी सुरक्षा बढ़ाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण सुविधा शुरू करने के लिए तैयार है।

कंपनी ने हाल ही में प्रोफ़ाइल फ़ोटो के लिए स्क्रीनशॉट लेने वाले फ़ीचर को ब्लॉक करने की घोषणा की थी, और अब यह एक ऐसे फ़ीचर पर काम कर रही है जो ऑथेंटिकेशन में सहायता करेगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने ऐप को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट, डिवाइस पासकोड और फेस लॉक सहित विभिन्न ऑथेंटिकेशन तरीकों का परीक्षण कर रहा है, ताकि यूजर्स को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जा सके। हालाँकि ऐप में पहले से ही लॉक फीचर है, कंपनी अतिरिक्त तरीके पेश करने का प्रयास कर रही है।

pc: Popular Science

व्हाट्सएप का नया ऑथेंटिकेशन फीचर ऐप को अनलॉक करना आसान बना देगा, जिससे यूजर्स को सुरक्षा और सुविधा दोनों मिलेगी। इस तरह, व्हाट्सएप यूजर्स को सुरक्षा के मामले में काफी फायदा होगा।

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने पहले एक ऐसी सुविधा की घोषणा की थी जो प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लेने की क्षमता को अवरुद्ध करती है। इस फीचर से कोई भी आपकी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. पहले कोई भी प्रोफाइल फोटो को स्क्रीनशॉट के जरिए सेव कर सकता था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

अब कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से इस फीचर का परीक्षण कर रहा है और अब इसे धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। यह चरण दर चरण लोगों तक पहुंचेगा।

Related News