नई तकनीक और परिष्कृत गैजेट्स के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब आइकन निर्माता एपल की वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस सोमवार देर रात शुरू हो रही है जो पांच दिनों तक चलेगी। कोरोना महामारी के चलते इस बार के साथ-साथ पिछले साल भी इस साल भी प्लानिंग वर्चुअल होगी।

जैसे लोगों को एपल सॉफ्टवेयर और डीवाईएस की पहली झलक देखने को मिलेगी। इन पांच दिनों में Apple Glass और MacBook Pro से पर्दा उठ सकता है।Apple Glass को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। ऐसे में कंपनी इस इवेंट में लॉन्चिंग कर तोहफा दे सकती है। कंपनी की ओर से पहले जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि एप्पल ग्लास का डिजाइन अन्य मानक ग्लास के समान होगा। लेकिन कई अंतर भी हैं।

यह ग्लास वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और इसमें प्लास्टिक चार्जिंग स्टैंड भी होगा। चार्जिंग स्टैंड पर रखने के लिए कांच को उल्टा करना पड़ता है। इसके साथ ही Watch OS 8 में हेल्थ रिलेटेड फीचर्स दिए जाएंगे। फिटनेस के लिए भी नए फीचर होंगे।

जो कि एपल वॉच में होगा। नोट ऐप का भी सपोर्ट मिलेगा। यही उम्मीद दिखाई जा रही है। इसके साथ ही TVOS में भी बदलाव हो सकता है। ये पांच दिवसीय आयोजन एपल के सॉफ्टवेयर से जुड़े हैं। लेकिन पहले भी कंपनी ने इन इवेंट्स के दौरान अपना नया गैजेट लॉन्च किया था। Apple अपना नया 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro नए प्रोसेसर और डिज़ाइन के साथ लॉन्च कर सकता है।

IOS 15 के iPhone 13 मॉडल में बॉक्स से बाहर आने की उम्मीद है जो इस साल के अंत में iPhone 12 श्रृंखला और iPhone 11 के साथ लॉन्च किए जाएंगे। इन मॉडलों में Apple iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं। जिसमें ओटीए के जरिए अपडेट मिलेंगे। साथ ही इसी iPad में नई होम स्क्रीन आ सकती है। पता चला है कि एपल इन पांच दिनों के दौरान एक नया वर्जन लॉन्च करेगी।

Related News