यह सच है कि कोरोना वायरस हमारे चारों ओर फैल गया है। स्थिति सामान्य होने में लंबा समय लगेगा। डर इतना है कि हर कोई जिम, क्लब और किसी भी सार्वजनिक सभा में जाने से बच रहा है। जो लोग फिटनेस, ट्रेनिंग, डीजे सिखाने और किसी कॉन्सर्ट से जीवन यापन करते हैं, उनकी चिंता बढ़ गई है। अब वीडियो मीटिंग ऐप ज़ूम को ध्यान में रखते हुए एक नया ऑनलाइन इवेंट प्लेटफ़ॉर्म-ऑनज़ूम लाया गया है। यह आपको फिटनेस प्रशिक्षण, शिक्षण और ऑनलाइन सभा में शामिल लोगों से पैसे कमाने में मदद करेगा।

यदि आप अपने व्यवसाय को ऑनलाइन विकसित करना चाहते हैं, तो आप वीडियो मीटिंग ऐप जूम के नए ऑनलाइन इवेंट प्लेटफॉर्म OnZoom का उपयोग कर सकते हैं। इस नए प्लेटफॉर्म के साथ, भुगतान किए गए उपयोगकर्ता फिटनेस कक्षाएं, संगीत, स्टैंडअप और संगीत सबक जैसी घटनाओं को बना सकते हैं, होस्ट कर सकते हैं और मुद्रीकृत कर सकते हैं। इस नए मंच के साथ, मेजबान अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं और नए दर्शकों के लिए खुद को पेश कर सकते हैं।

हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार, जूम ने अपने नए प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को कई सुविधाएँ दी हैं। जैसे वह उस पर टिकट गिफ्ट कर सकता है और एक सहभागी डैशबोर्ड भी बना सकता है। जूम ने ऐप को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर लॉन्च किया है। इस सुविधा का उपयोग हैकिंग को रोकने के लिए किया जा सकता है, विशेष रूप से स्कूल-कॉलेज ऑनलाइन कक्षाओं या बाद की बैठकों के दौरान। दो-कारक प्रमाणीकरण उपयोगकर्ताओं के लिए भिन्न हो सकते हैं। आप इसके लिए पासवर्ड या पिन का उपयोग कर सकते हैं या स्मार्ट कार्ड, मोबाइल डिवाइस, फिंगरप्रिंट सेंसर, आवाज आदि का उपयोग कर सकते हैं।

जूम ने कहा कि नए प्लेटफॉर्म की सुविधाएँ अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए सार्वजनिक बीटा पर उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि जैसा कि भारत-चीन विवाद बढ़ा, भारत में जूम ऐप पर प्रतिबंध लगाने की बात हुई। लेकिन सरकार ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

Related News