pc: abplive

व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स ला रहा है। इस बार, व्हाट्सएप ने अपने वेब वर्जन के लिए एक नया डिज़ाइन तैयार करना शुरू कर दिया है। अगर आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर व्हाट्सएप का वेब वर्जन इस्तेमाल करते हैं तो यह फीचर आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

व्हाट्सएप वेब पर नया फीचर
सभी लेटेस्ट व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए जाना जाने वाला प्लेटफॉर्म WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने अपने वेब यूजर्स के लिए एक साइडबार इंटरफ़ेस डिज़ाइन शुरू करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस नए फीचर को कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है और आने वाले हफ्तों में इसे अन्य यूजर्स तक विस्तारित करने की योजना है।

व्हाट्सएप पिछले साल से अपने वेब वर्जन के लिए साइडबार डिजाइन पर काम कर रहा है। यह इंटरफ़ेस यूजर्स के लिए विभिन्न व्हाट्सएप फीचर जैसे चैट, कम्यूनिटीस स्टेट्स, डाउनलोड, स्टार्डस अनाउंसमेंट के माध्यम से नेविगेट करना आसान बना देगा। जैसा कि आप इस पोस्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप के वेब वर्जन का डिज़ाइन बदलना शुरू हो गया है।

pc: Digital Trends

व्हाट्सएप में एआई फीचर्स
व्हाट्सएप पर अन्य फीचर्स की बात करें तो फिलहाल सबसे बड़ी हेडलाइन मेटा के एआई फीचर का शामिल होना है। मेटा का AI व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में जारी किया गया है, और भारत सहित दुनिया भर के कई बीटा यूजर्सव्हाट्सएप पर मेटा के AI चैटबॉट का उपयोग कर रहे हैं।

pc: WIRED

मेटा इस एआई चैटबॉट के जरिए गूगल की जेमिनी और ओपनएआई के चैटजीपीटी को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। हालाँकि, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि मेटा का AI चैटबॉट केवल व्हाट्सएप तक ही सीमित नहीं होगा; मेटा इसे अपने सभी प्रमुख प्लेटफार्मों: व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पेश कर सकता है। यह देखना बाकी है कि परीक्षण के बाद मेटा एआई चैटबॉट फीचर सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा।

Related News