दोस्तो आपको यह बताने की जरूरत तो नहीं हैं ना कि व्हाट्सएप पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, इसके पूरी दुनिया में बिलियन्स यूजर्स हैं, अपने यूजर्स का अनुभव बेहतर करने के लिए कंपनी विभिन्न प्रकार के फीचर पेश करती हैं, हाल ही में मेटा ने अपनी AI की क्षमताओं का विस्तार करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिसका उद्देश्य भाषा संबंधी बाधाओं को दूर करना और दुनिया भर में उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाना है।

Google

मेटा AI पारिस्थितिकी तंत्र में छह नई भाषाओं को जोड़ने का खुलासा किया, जिसमें व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म शामिल हैं। यह कदम विविध भाषा में अपनी बात चैट करने, एआई से जवाब मांगने की क्षमता प्रदान करता हैं।

Google

मेटा AI अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून सहित 22 देशों में चालू है। यह विस्तार न केवल मेटा AI को नए क्षेत्रों में पेश करता है, बल्कि प्लेटफ़ॉर्म को अधिक व्यापक श्रेणी की भाषाओं को समझने में भी सक्षम बनाता है।

Google

नई जोड़ी गई भाषाओं में फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, रोमन हिंदी, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश शामिल हैं, अगले महीने, मेटा एआई संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में ओकुलस क्वेस्ट वीआर हेडसेट पर भी डेब्यू करेगा।

Related News