Apple की iPhone 14 सीरीज अभी काफी दूर है, मगर इसके बारे में अफवाहें कम से कम एक साल पहले से तैरने लगीं। अब तक उनमें से कई के बारे में सुना है, और उनमें से लगभग हर एक ने संकेत दिया है कि ऐप्पल आईफोन 14 प्रो मॉडल पर पंच-होल के पक्ष में पायदान छोड़ रहा है। लेकिन एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम में, एक नए लीक से पता चलता है कि iPhone 14 Pro में डिस्प्ले पर एक गोल पंच-होल और एक गोली के आकार का कटआउट होगा।

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के विश्लेषक हैं और Apple से संबंधित चीजों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स डिस्प्ले पर एक नहीं बल्कि दो समान लेकिन अलग-अलग डिज़ाइन का उपयोग करेंगे। एक पंच-होल होगा - जैसा कि हम जानते हैं एक सिंगल, सर्कुलर होल और एक गोली के आकार में एक कटआउट, जिसे हमने गैलेक्सी एस 10+ जैसे कुछ फोन पर देखा है। और यंग के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए इस अफवाह पर विश्वास करने का एक कारण है।

"होल + पिल" डिज़ाइन आने वाले आईफोन 14 प्रो मॉडल के लिए अद्वितीय होगा, एंड्रॉइड निर्माताओं द्वारा इसे कॉपी करना शुरू करने से पहले पायदान कैसा था। लेकिन यंग इस डिज़ाइन को जो कह रहा है, उसके विपरीत, पंच-होल और पिल कटआउट दोनों नए नहीं हैं। इन दोनों को एंड्रॉइड स्मार्टफोन की एक श्रृंखला पर प्रदर्शित किया गया है। एकमात्र पकड़ यह है कि दोनों डिज़ाइनों को कभी भी एक साथ देखा या उपयोग नहीं किया गया है। तो हो सकता है कि यह उस विशिष्टता के लिए बनाता है जिसके बारे में यंग बात कर रहा है।

पंच-होल और गोली के आकार के कटआउट को मिलाने वाला यह डिज़ाइन पहली बार समाचार नहीं बना रहा है। पिछले साल सितंबर में, ट्विटर पर एक गुमनाम खाते ने इस डिजाइन की योजना को साझा किया। यंग का ताजा बयान सिर्फ इस बात की पुष्टि करता है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के लिए।

पंच-होल दाईं ओर एक कैमरा के साथ होगा, जबकि गोली के आकार का कटआउट बाईं ओर बैठेगा और इसमें फेस आईडी सिस्टम होगा। यह भी दिलचस्प है क्योंकि पहले कुछ अफवाहों में कहा गया था कि फेस आईडी सिस्टम डिस्प्ले के नीचे जाएगा जबकि पंच-होल फेसटाइम कैमरा को अंदर ले जाएगा। हालाँकि यह Apple के लिए थोड़ा बहुत दूर की कौड़ी लग रहा था, फिर भी यह एक दिलचस्प टेक था और हम Apple को उस तकनीक का उपयोग करते हुए देखना पूरी तरह से पसंद करेंगे। लेकिन लगता है कि Apple की अलग योजनाएँ हैं।

Related News