भारत की सबसे बड़ी फर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों और व्यवसाय पर कोरोनावायरस के प्रभाव का जायजा लेने के लिए हर दूसरे या तीसरे दिन एक बैठक की अध्यक्षता करते रहे हैं।

कंपनी का कारोबार कोरोनोवायरस के प्रकोप से प्रभावित हुआ है और पिछले साढ़े तीन महीनों में 4.4 लाख करोड़ रुपये के बाजार मूल्य में गिरावट आई है, पिछले साल नवंबर में 10 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण को पार करने के बाद इसमें 44 प्रतिशत की गिरावट आई है।

नवी मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क और जामनगर में इसके शोधन और पेटीएम कॉम्प्लेक्स में बड़ी सावधानी बरती गई है। पातालगंगा और खुदरा दुकानों में उत्पादन इकाई भी मानक स्वच्छता और स्वच्छता प्रक्रियाओं का पालन कर रही है।

अंबानी विदेशों में काम कर रिलायंस के कर्मचारियों के बारे में भी चिंतित हैं। किसी भी तरह के हालत से निपटने के लिए कंपनी डॉक्टरों की एक टीम से सलाह ले रहा है।

रिलायंस ने अपने कर्मचारियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिस पर किसी भी मेडिकल इमरजेंसी में बात की जा सकती है।

वर्क फ्रॉम होम: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने डिवीजन हेड्स को घर से काम करने का भी ऑफर दिया है, जिसमें खासकर महिला कर्मचारी हैं। जिस से उन्हें ट्रेवल ना करना पड़े और कोरोना वारिस से संक्रमण होने का खतरा कम होगा।


इसके अलावा कर्मचारियों के जो सवाल या क्वेरी हैं उनके भी जवाब उन्हें उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। जियो की डिजिटल टीम ने इस वायरस से लड़ने के लिए कई वीडियो और पोस्टर एनिमेटेड वीडियो भी तैयार किये हैं जिस से इसके लिए जागरूकता पैदा हो।

Related News