Motorola ने खास फीचर्स वाला फोन लॉन्च किया है। इसकी विशेषताएं कष्टप्रद हैं। मोटोरोला का यह डिफी फोन दमदार और कूल है। फोन की कीमत करीब 29,000 रुपये है।

इतनी ऊंचाई से फेंके कि पानी को नुकसान न पहुंचे
मोटोरोला ने बनाया है यह खास फोन
फोन की कीमत 29,000 रुपये होगी

मोटोरोला का यह फोन मजबूत और कूल है। मोटोरोला का दावा है कि यह फोन अब तक के सबसे मजबूत स्मार्टफोन्स में से एक है, साथ ही यह भी कहा कि यह स्मार्टफोन मिलिट्री ग्रेड जितना मजबूत है। इतना ही नहीं आप इसे साबुन से धोकर साफ भी कर सकते हैं। तो जानिए फोन की खास बातें।



Motorola Defy को IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक Motorola Defy को 1.5 मीटर की गहराई पर 35 मिनट तक अंडरवाटर रखने से भी कोई नुकसान नहीं होता है। यह स्मार्टफोन 6 फीट की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा।

Motorola Defy की कीमत

Motorola Defy की कीमत 329 यूरो यानी करीब 29,000 रुपये है। यह केवल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज में बिकेगा। इसे ब्लैक और फोर्ज्ड ग्रीन में खरीदा जा सकता है। यह फोन 2 साल की वारंटी और सिक्योर अपडेट के साथ आता है। कंपनी ने भारत में इसकी उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

विनिर्देश
Motorola Defy को मिलेगा Android 10. इसके अलावा इसे जल्द ही Android 11 का अपडेट भी मिलेगा। फोन में डुअल सिम सपोर्ट है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।


कैमरा
मोटोरोला के इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.8 है। तो दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा है।

बैटरी
फोन में 5000mAh की बैटरी है जो 20 वोल्ट टर्बोपावर चार्ज को सपोर्ट करती है। बैटरी के लिए 2 दिन के बैकअप का दावा किया जाता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी5, एनएफसी, वीओएलटीई और 3.5 एमएम ऑडियो जैक है।

Related News