मोबाइल फोन आज के समय में लोगों के जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं और फ़ोन्स के बिना लोग अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। फोन आज के समय में सभी के पास उपलब्ध हैं।

जब हम नया फोन खरीदते हैं तो फोन हैंग नहीं होता है और उसकी स्पीड भी काफी अच्छी रहती है लेकिन जैसे जैसे फोन पुराना होता है तो ये स्लो काम करने लगता है और हैंग भी होता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें फोन में रखने से मोबाइल खराब हो सकता है। इसके अलावा इन ऐप्स को फोन में रखने से फोन स्लो वर्क भी करता है। इसके अलावा आपको ये भी कोशिश करनी चाहिए कि आपके स्मार्टफोन की इंटरनल मैमोरी यदि कम है तो फोन में कम नहीं एप्लीकेशन रखें।

आप जिस एप का इस्तेमाल बहुत कम करते है उसको स्टॉप करते सकते है क्यों की ये एप्स बैकग्राउंड में चलते है इस से फोन की रैम फ्री नहीं होती है और फोन के हैंग होने की समस्या आती है। इसके अलावा आपको फोन में ऐप्स मेमोरी कार्ड में रखनी चाहिए। फोन की मेमोरी में ऐप्स रखने से इसके फुल होने पर भी फोन के हैंग होने की समस्या होती है।

रैम कम होने पर आपको एक से ज्यादा टैब्स को ब्राउज़र पर ओपन नहीं रखना चाहिए। आपको अपने मोबाइल के रैम के हिसाब से एप इनस्टॉल करना चाहिए नही तो आपका मोबाइल हैंग कर सकता है।

Related News