अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी भारत में UPI पेमेंट फीचर WhatsApp Pay पहले ही लागू कर चुकी है। अब खबर आ रही है कि पेमेंट फीचर का इस्तेमाल करने वालों को कंपनी जल्द ही कैशबैक देना शुरू करेगी।

व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Webbetainfo ने WhatsApp के नए कैशबैक फीचर के बारे में जान लिया है। Webbitinfo ने इस बारे में एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है। स्क्रीनशॉट चैट विंडो के शीर्ष पर एक कैशबैक बैनर दिखाता है। इस स्क्रीनशॉट में बैनर में लिखा है - 'अपने अगले भुगतान पर कैशबैक प्राप्त करें' और 'शुरू करने के लिए टैप करें'। इस मैसेज के साथ सबसे ऊपर एक गिफ्ट आइकन भी बनाया गया है।

कंपनी के नए फीचर को कैशबैक कहा जाएगा। यह अगली विशेषता अभी प्रारंभिक अवस्था में है। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर टिपस्टर के मुताबिक बीटा यूजर्स के लिए भी रोलआउट नहीं किया गया है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सभी को कैशबैक मिलेगा या केवल उन उपयोगकर्ताओं को जिन्होंने पहले कभी व्हाट्सएप के माध्यम से भुगतान नहीं किया है। यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) एक वास्तविक समय भुगतान प्रणाली है जो मोबाइल ऐप के माध्यम से तुरंत बैंक खाते में धन हस्तांतरित कर सकती है। .

UPI से आप एक UPI खाते को कई UPI ऐप से जोड़ सकते हैं। एक UPI ऐप से कई बैंक खाते संचालित किए जा सकते हैं।

Related News