pc: indiatv

जब भी बात इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन के इर्द-गिर्द घूमती है, तो सबसे पहले व्हाट्सएप का नाम दिमाग में आता है। आज लगभग हर कोई व्हाट्सएप का इस्तेमाल चैटिंग, वीडियो कॉल और वॉयस कॉल के लिए करता है। दुनिया भर में 2 बिलियन से अधिक यूजर्स के साथ, कंपनी अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म को लगातार अपडेट करती रहती है।

लाखों यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, व्हाट्सएप नियमित रूप से नए फीचर्स पेश करता है। हालाँकि, कई यूजर्स को इन नई सुविधाओं के जारी होने के तुरंत बाद इसकी जानकारी नहीं हो सकती है। ऐसे मामलों में, यूजर्स कई दिनों तक पुराने फीचर्स के साथ प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग जारी रख सकते हैं। व्हाट्सएप ने अब एक नया फीचर पेश करके इस समस्या का समाधान किया है जो यूजर्स को हर नए फीचर के बारे में तत्काल जानकारी प्रदान करता है।

PC: Google

पहले, यूजर्स को अपडेट की जांच करने और नए फीचर्स के बारे में जानने के लिए Google Play Store पर जाना पड़ता था। अब, व्हाट्सएप ने सेटिंग्स के भीतर एक अपडेट बटन ऐड किया है। यह बटन अपडेट के बारे में नोटिफिकेशन डिस्प्ले करेगा और यूजर्स के पास ऑटो-अपडेट का विकल्प होगा। व्हाट्सएप अपडेट के बारे में जानने के लिए अब यूजर्स को Google Play Store पर जाने की जरूरत नहीं होगी।

PC: trustedreviews

गौरतलब है कि इस आगामी फीचर की जानकारी लोकप्रिय वेबसाइट WABetaInfo द्वारा साझा की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। WABetaInfo ने इस फीचर से जुड़े स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News