टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

इलेक्ट्रिसिटी जिसका कुछ नहीं बिगाड़ सके, ऐसे इंसान को कोई चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता। जी हाँ, दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले 16 वर्षीय दीपक जांगड़ा की। दीपक के खासियत ये हैं कि, 11 हजार वोल्ट की electricity भी उनके आगे बेअसर हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे, 11 हजार वोल्ट की electricity हमारे करीब 500 घरों को रोशन कर सकती हैं।

बता दे, 2,700 वोल्ट का झटका किसी भी आम इंसान को मौत के मूँह में पहुंचा सकता हैं। दीपक को देश का 'इलेक्ट्रिक ब्वॉय' भी कहा जा रहा हैं। कई एक्सपेरिमेंट झेल चुका दीपक का बदन, बिजली से दोस्ती कर चुका हैं। दीपक काफी समय से ये देखना चाहते हैं कि वो कितनी वोल्ट के करंट के बाद उन्हें करंट की चपेट में आएंगे। दीपक का कहना हैं कि, उन्हें ये भगवान का दिया हुआ अनमोल तोहफा हैं।

दीपक कहते हैं कि, वे वो कर सकते हैं जो कोई और नहीं कर सकता। और वे इस पावर को खोना नहीं चाहते हैं। लोगों की सलाह पर दीपक ने खुद को डॉक्टर को दिखाया और कई ब्लड टेस्ट किये, लेकिन सभी रिपोर्ट्स नॉर्मल आयी। ऐसे में आज दीपक की ये पावर सभी के लिए दीपक की ये पावर रहस्य बनी हुयी हैं। आज दीपक एक स्टार बन चुका हैं, लोग उसके साथ वायर पकडे हुए फोटोज खींचने लगे हैं।

दोस्तों देश के 'इलेक्ट्रिक ब्वॉय' दीपक जांगड़ा की ये कहानी आपको पसंद आयी तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही हमारे टेक चैनल को फॉलो करें।

Related News