हाल के वर्षों में, ई-कॉमर्स कंपनिया ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुद की ओर आकर्षित करने का काम कर रही है। दरअसल फेस्टिव सीजन के दौरान ये ऑनलाइन कंपनियां ग्राहकों को ढेर सारे डिस्काउंट ऑफर करती हैं. जिससे ज्यादातर लोग इन चीजों को ऑनलाइन खरीदते हैं। आपने दशहरा के लिए ऑनलाइन आइटम भी ऑर्डर किए होंगे या ऐसे लोग हैं जो इस बिक्री की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऐसी बिक्री में सभी को भारी छूट मिलती है; लेकिन इस साल की सेल में एक ग्राहक ने जैकपॉट मारा है।

जब उन्होंने iPhone 13 का ऑर्डर दिया, तो उन्हें Flipkart से नवीनतम iPhone 14 मिला। एक ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि उनके एक फॉलोअर के साथ ऐसा हुआ है। साथ ही सबूत के तौर पर कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए गए हैं।

फिलहाल फ्लिपकार्ट पर दशहरा सेल चल रही है, कुछ दिन पहले बिग बिलियन डेज सेल चल रही थी। दशहरा सेल में iPhone 13 मॉडल की कीमत 57 हजार 240 रुपये है। पिछली बिग बिलियन डेज़ सेल में, iPhone 13 मॉडल की कीमत लगभग 50,000 रुपये थी। एपल की आधिकारिक वेबसाइट पर उस मॉडल की कीमत 69 हजार 900 रुपये है। फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज के दौरान कई ग्राहकों ने इस छूट का फायदा उठाया।

हालांकि, ग्राहकों में से एक की किस्मत बहुत शानदार थी। जब उन्होंने iPhone 13 का ऑर्डर दिया, तो उन्हें नवीनतम iPhone 14 मॉडल मिला। ग्राहक ने सबूत के तौर पर अपने ऑर्डर के स्क्रीनशॉट के साथ-साथ रिटेल बॉक्स भी अपलोड किया है। इससे पता चलता है कि ग्राहक ने 2021 में लॉन्च हुए iPhone 13 मॉडल को खरीदा है और इसके लिए 49 हजार 019 रुपये चुकाए हैं; लेकिन उनका दावा है कि उन्हें उस ऑर्डर पर फ्लिपकार्ट से लेटेस्ट आईफोन 14 भेजा गया था।

अगर उनका दावा सही है, तो उन्होंने बहुत बड़ा जैकपॉट मारा है। क्योंकि iPhone 14 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है। क्योंकि उन्हें वह फोन असली कीमत से 30 हजार रुपये कम में मिला था।

आईफोन 14 फीचर्स

iPhone 13 की तुलना में iPhone 14 बेहतर अनुभव प्रदान करता है। IPhone 14 में iPhone 13 Pro मॉडल के समान ही पांच-कोर GPU चिपसेट है। आईफोन 13 स्टैंडर्ड मॉडल में क्वाड-कोर जीपीयू चिपसेट है। 2022 iPhone 14 मॉडल में बड़ी क्षमता वाली बैटरी है।

साथ ही, कैमरा सेंसर भी iPhone 13 की तुलना में बड़ा है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का रेजोल्यूशन है। आईफोन 13 में 4 जीबी रैम है, जबकि आईफोन 14 में 6 जीबी रैम है। साथ ही, iPhone 14 के कैमरे में एक्शन मोड वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर और iOS16 के साथ आने वाले नए फीचर हैं।

Related News