कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी के मद्देनजर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने भी अस्थाई रूप से अपनी सेवाएं बंद कर दी है और अमेज़न ने भी इन्हे केवल जरूरी सामान तक सीमित कर दिया है।

लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने निर्देश दिए हैं कि जरूरी दुकानों और व्यवसायों को छोड़ कर सब कुछ बंद रहेगा।

फ्लिपकार्ट ने भी अपनी वेबसाइट पर इस से जुड़ा पोस्ट किया और लिखा कि, 'हैलो, भारतीय साथियो, हम अपना कामकाज अस्थायी रूप से रोक रहे हैं। आपकी जरूरत हमेशा से ही हमारी प्राथमिकता रही है और हमारा यह वायदा है कि जितनी जल्दी संभव होगा, हम आपकी सेवा के लिए वापस आएंगे।'

फ्लिपकार्ट ने आगे कहा कि, 'जो अभी हालात हैं ऐसे हालात कभी पहले नहीं हुए। इसके पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि देश की मदद के लिए घर में बैठना पड़ा हो। हम भी आपसे रिक्वेस्ट करते हैं कि घर में ही रहें। आपकी सेवा के लिए हम फकीर से लौटेंगे।"

अमेज़न की सेवा भी सीमित

ई—कॉमर्स कंपनी एमेजॉन ने सिर्फ हाई प्रायरिटी वाली वस्तुओं की आपूर्ति की बात कही है बाकि अन्य चीजों की डिलीवरी पर रोक लगा दी है।

इसलिए लिया गया ये फैसला

अमेज़न, फ्लिपकार्ट आदि के डिलिवरी पर्सन्स को पुलिस के लोग रोक रहे हैं। इसलिए उन्हें समस्या आ रही है। इसे देखते हुए अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने ये फैसला लिया है।

Related News