एलएमएल भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ वापसी करेगी

एलएमएल इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। LML (लोहिया मशीन्स लिमिटेड) एक कानपुर स्थित दोपहिया निर्माता थी जो 90 के दशक में वेस्पा को भारत लाने के लिए जानी जाती थी। उनकी 100cc रेंज वाले बजाज स्कूटरों के साथ उनकी बड़ी प्रतिस्पर्धा थी। कंपनी को 2018 में बंद करना पड़ा क्योंकि वे प्रतिस्पर्धा के साथ नहीं रह सके।


अब एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी स्वामित्व के तहत एलएमएल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करेगी। वे 29 सितंबर को तीन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कॉन्सेप्ट का खुलासा करेंगे। इसमें मोटरसाइकिल और ई स्कूटर दोनों शामिल होंगे।


इलेक्ट्रिक बाइक्स को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है। इन उत्पादों को न केवल घरेलू बाजार के लिए लॉन्च किया जाएगा, बल्कि अन्य देशों में भी निर्यात किया जाएगा। हम इस रेंज में कुछ आधुनिक डिजाइन और रेट्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की उम्मीद कर सकते हैं।


कंपनी कुल 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। अगले 3-5 वर्षों में 1000 करोड़। वे इन बाइक्स का उत्पादन हरियाणा के मानेसर में हार्ले-डेविडसन की पूर्ववर्ती निर्माण इकाई में करेंगे।


बाइक निर्माता की देश भर में लगभग 1000 एलएमएल डीलरशिप की योजना है।

Related News