मोबाइल हैंडसेट निर्माता कम्पनी सैमसंग ने कल भारत में अपना दुनिया का पहला क्वाड रीयर कैमरा स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए 9 (2018) लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 36,990 रुपये और 8 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 39, 909 रुपये है। यह स्मार्टफोन 28 नवंबर से शुरू होने वाली सेल में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा वहीं फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन सहित दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

इस स्मार्टफोन में 1080 × 2220 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाली 6.3 इंच की फुल एचडी+ सुपर एमोलेड इन्फिनिटी डिस्प्ले दी गई है। यह स्मार्टफोन एड्रेनो 512 जीपीयू के साथ ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इस फ़ोन में फोन में 6 जीबी / 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित है और इसमें 3800mAh की बैटरी दी गई है।

जहाँ तक इस स्मार्टफोन के सबसे ख़ास फीचर की बात है तो वह इसका चार रियर कैमरा सेटअप है। इसमें एफ / 1.7 एपर्चर के साथ 24 एमपी प्राइमरी सेंसर, एफ / 2.2 के एपर्चर के साथ डेप्थ इफ़ेक्ट के लिए 5 मेगापिक्सल सेंसर, एक 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 10 मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो लेंस के साथ दिया गया है जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

सुरक्षा के लिए यह स्मार्टफोन फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4जी, VoLTE, वाईफाई, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए है। यह स्मार्टफोन बबलगम पिंक, कैवियार ब्लैक और लेमोनाडे ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

Related News