टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

आज के इस आर्टिकल में हम नोकिया ब्रांड के नए 4जी फीचर फोन Nokia 8110 4जी और रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन 'जियो फोन 2' की एक-दुसरे से तुलना करेंगे। आइए, जानते हैं इन दोनों फीचर फोन्स में से कौन सा फोन आपके लिए बेहतर साबित होगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम: दोनों ही फोन में काईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। सिम सपोर्ट: दोनों ही फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है, जियो फोन का एक सिम लॉक्ड है। नोकिया फोन में एक सिम स्लॉट नैनो और दूसरा माइक्रो सिम के साथ आता है। डिस्प्ले: दोनों फोन में समान डिस्प्ले हैं, जो 2.4 इंच टीएफटी क्वेगा (320 x 240 पिक्सल) की हैं। प्रोसेसर के मामले में नोकिया का फोन जियो फोन से बेहतर हैं।

नोकिया के 4जी फीचर फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ ड्यूल कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर दिया गया हैं। वही जियो फोन 2 में 1 गीगाहर्ट्ज़ का ड्यूल कोर प्रोसेसर हैं। बात करे रैम की तो दोनों ही फोन में 512 एमबी की रैम दी गयी हैं। फोटोग्राफी के लिहाज से जियो फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया हैं। वही नोकिया फोन में 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ हैं।

स्टोरेज क्षमता की बात करे तो दोनों ही फोन में 4 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं। लेकिन जियो फोन में 128 जीबी और नोकिया फोन में 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया हैं। पावर के मामले में भी जियो फोन बेहतर हैं क्योंकि इसमें 2 हजार एमएच की बैटरी दी गयी हैं। वही निकिया फोन में 1500 एमएच की बैटरी कस इस्तेमाल किया गया हैं। नोकिया फोन की कीमत 5,999 रुपये और जियो फोन की कीमत 2,999 रुपये हैं।

दोस्तों अगर आपको जियो फोन और नोकिया फीचर फोन के संदर्भ में ये जानकारी पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करें। और चैनल फॉलो करें।

Related News