सभी टेलीकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान महंगे हो गए हैं। एयरटेल नवंबर के आखिरी हफ्ते में शुरू हुआ और 1 दिसंबर को रिलायंस जियो के साथ खत्म हुआ। सभी कंपनियों के प्रीपेड प्लान करीब 25 फीसदी महंगे हो गए हैं। नए प्लान के आने से ग्राहकों को रिचार्ज कराने में दिक्कत होने लगी है क्योंकि ज्यादातर लोगों को प्लान के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है। तो आइए जानते हैं Airtel, Vi, Jio और BSNL के सबसे सस्ते 4G प्लान्स के बारे में।

Airtel का सबसे सस्ता 4G डेटा प्लान: Airtel का 58 रुपये का डेटा प्लान है जिसमें कुल 3GB डेटा मिला है। इस डेटा की वैलिडिटी मौजूदा प्लान की वैलिडिटी के मुताबिक हो रही है। कायदे से 1 जीबी डेटा की कीमत 19.33 रुपये है। जैसा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि यह एक डेटा प्लान है, इस प्लान के साथ आपको कोई कॉलिंग या मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिल रही है।



Vodafone Idea का सबसे सस्ता 4G डेटा प्लान: Vodafone Idea का 19 रुपये का डेटा प्लान है जिसमें 1GB डेटा मिल रहा है। यह कंपनी का सबसे सस्ता डेटा प्लान है। इस प्लान की वैलिडिटी सिर्फ 1 दिन की है। इस प्लान में भी आपको कोई अन्य सुविधा नहीं मिलने वाली है।

बीएसएनएल का सबसे सस्ता 4जी डेटा प्लान: बीएसएनएल का सबसे सस्ता 4जी डेटा प्लान 16 रुपये में मिल रहा है। कुल 2 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान के लिए कंपनी के पास 1 दिन की वैलिडिटी है। औसतन बीएसएनएल के 1 जीबी 4जी डेटा प्लान की कीमत 8 रुपये है। कंपनी की 4जी सेवा फिलहाल कुछ ही सर्किलों में है।

Related News