Tencent चाइना लिटरेचर द्वारा किंडल जैसी ई-रीडर सेवा बंद कर दी गई है

बीजिंग: चीनी टेक दिग्गज टेनसेंट होल्डिंग्स के ऑनलाइन साहित्य प्रभाग ने सोमवार को घोषणा की कि वह अपनी ई-रीडर सेवा को बंद कर देगा, जो कि चाइना बिग टेक के गैर-प्रमुख व्यवसायों से वापसी का नवीनतम संकेत है।

26 अक्टूबर तक, चाइना लिटरेचर के कोडाइयू ई-बुक रीडर के उपयोगकर्ता, जो "पॉकेट रीडिंग" में अनुवाद करता है, अपने उपकरणों के माध्यम से नई किताबें नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि डिवाइस के लिए ऑनलाइन सेवाएं बंद की जा रही हैं। पहले डाउनलोड किए गए शीर्षक पढ़ने योग्य रहेंगे।
Tencent स्पिन-ऑफ ने 2019 में 5.2-इंच की ई-इंक स्क्रीन और एक अंतर्निर्मित सेलफोन के साथ अपने ई-रीडर का अनावरण किया। यह उस समय एक भीड़-भाड़ वाले बाजार में प्रवेश कर गया था, जिस पर काफी हद तक अमेज़न के किंडल का नियंत्रण था।

हालांकि, स्मार्टफोन के व्यापक उपयोग और लघु-वीडियो ऐप्स की बढ़ती लोकप्रियता ने विशेष इलेक्ट्रॉनिक रीडिंग उपकरणों की विकास क्षमता में बाधा उत्पन्न की है।

Tencent पहले से ही WeRead नाम से एक स्टैंडअलोन ऐप चलाता है जो ग्राहकों से अपने प्लेटफॉर्म पर सभी शीर्षकों तक असीमित पहुंच प्राप्त करने के लिए प्रति माह 19 युआन (US$2.7) का शुल्क लेता है।

ई-कॉमर्स साइट JD.com पर कंपनी के आधिकारिक स्टोर के अनुसार, Coudaiyue के अधिकांश प्रमुख उत्पाद स्टॉक से बाहर हैं। चाइना लिटरेचर के अनुसार, Caudiu पर किसी भी अप्रयुक्त क्रेडिट को कंपनी की दो अन्य ऑनलाइन रीडिंग सेवाओं, QQ रीडिंग और किडियन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Tencent और अन्य चीनी टेक दिग्गजों ने इस साल कई सेवा प्रसाद समाप्त कर दिए हैं क्योंकि वे नियामक अनिश्चितता, बिगड़ती अर्थव्यवस्था और उपभोक्ता विश्वास में गिरावट के साथ संघर्ष कर रहे हैं।

ऐप एनालिटिक्स सेवा Qimai के आंकड़ों के अनुसार, शेन्ज़ेन स्थित सोशल मीडिया और वीडियो गेम की दिग्गज कंपनी, जिसे कभी अपने व्यापक निवेश पोर्टफोलियो के कारण चीन के इंटरनेट क्षेत्र में "पहाड़ों और नदियों के आधे हिस्से का मालिक" होने का श्रेय दिया जाता था, अब तक यह बंद है। लगभग 30 मोबाइल गेम्स।

Tencent के दस वर्षीय कुछ खिताब हारने वालों में से थे। अगस्त में, कंपनी ने समाचार पढ़ने के लिए एक ऐप कंदियन को बंद कर दिया।


दूसरी तिमाही के दौरान अपने पेरोल से लगभग 5,500 नौकरियों को समाप्त करने के बाद, Tencent ने पिछले महीने राजस्व में मामूली गिरावट दर्ज की।
कंपनी ने पिछले हफ्ते मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि वह मीटुआन में अपने निवेश को बेचने पर विचार कर रही है।

Related News