मोबाइल फोन से हमारा नाता किस कदर जुड़ चूका है ये हमें बताने की जरूरत नहीं है। हम सुबह उठते ही पहले अपना फोन चेक करते हैं और रात को सोते समय लास्ट तक फोन हमारे पास ही होता है। ये हमारे लाइफस्टाइल का एक हिस्सा ही बन चूका है। लेकिन स्मार्टफोन से जुड़ी कई ऐसी बातें और अपवाहें हैं जिन्हे हम सच मानते हैं। आज हम आपको इन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

5. ऑटो ब्राइटनेस से बैटरी जल्दी खत्म होती है

बहुत से लोग ये मानते हैं कि हम अगर अपने फोन को ऑटो ब्राइटनेस पर रखते हैं तो फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है लेकिन ऐसा नहीं है। फोन को ऑटो ब्राइटनेस पर रखने से बैटरी की बचत होती है।

4. फोन को पूरा डिस्चार्ज होने पर चार्ज करना

लोग ऐसा भी मानते हैं कि फोन को तभी चार्ज करना चाहिए जब उसकी बैटरी पूरी तरह से खत्म हो जाए लेकिन अगर आप आधी बैटरी होने पर भी फोन को चार्ज करते हैं तो इसका कोई गलत असर नहीं पड़ेगा।

3.कंपनी के चार्जर का इस्तेमाल करना

बहुत लोग यही मानते हैं कि जो चार्जर फोन के साथ आया है उसी से फोन को चार्ज करना चाहिए। किसी दूसरे चार्जर से फोन को चार्ज करने पर फोन खराब हो जाता है लेकिन ऐसा नहीं है। यदि हम किसी ऐसे चार्जर से फोन को चार्ज करते हैं जिसकी पॉवर हमारे फोन को चार्ज करने के हिसाब से कम है तो फोन लेट चार्ज होता है। इसके अलावा फोन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

ये हैं दुनिया की 3 सबसे महंगी घड़ियां, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

2. ज्यादा मेगापिक्सल अच्छी तस्वीर

नया फोन खरीदने से पहले हम फोन के कैमरा पर सबसे पहले ध्यान देते हैं और सोचते हैं कि ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन खरीदने से उसकी कैमरा क्वालिटी अच्छी आएगी। लेकिन वाकई में फोन क्वालिटी फोन के इंटर्नल्स, कैमरा लेंस आदि पर निर्भर करती है।

कितनी बैटरी बचने पर स्मार्टफोन को चार्ज करना चाहिए, तुरंत क्लिक कर जान लें

1. लगातार चार्जिंग से बैटरी खराब होना

पुराने समय में अधिक चार्जिंग पर मोबाइल की बैटरी फूल जाती थी लेकिन अब के फोन्स में ऐसा नहीं होता है। अभी के फोन चार्ज होने के बाद करंट लेना ही बंद कर देते हैं। ऐसे में बैटरी पर गलत प्रभाव नहीं पड़ता है।

Related News