अपनी कुछ प्रमुख विशेषताओं का खुलासा करते हुए, JioPhone नेक्स्ट को Google Play कंसोल पर लिस्ट किया गया है जो स्पष्ट रूप से Android Go प्लेटफॉर्म पर चलेगा।

जियोफोन नेक्स्ट केफीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

JioPhone की अगली पीढ़ी के दिवाली के आसपास ही बिक्री पर जाने की उम्मीद है। गोपनीयता को जारी रखते हुए, Jio ने अभी तक फोन के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है।

Google ने JioPhone Next को Google Play कंसोल पर लिस्ट कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि इस लिस्टिंग से इस स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट के सभी प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का पता चलता है।

कंसोल पर लिस्टिंग से यह भी संकेत मिलता है कि त्योहारी सीजन के आगमन को देखते हुए बहुत जल्द लॉन्च की उम्मीद की जा सकती है। ऐसा लगता है कि JioPhone Next मूल रूप से पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए एक फोन है, जो लिस्टेड स्पेसिफिकेशंस के अनुसार बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं।

स्पेसिफिकेशंस
JioPhone नेक्स्ट को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम - Android Go के रूप में Android के वाटर-डाउन संस्करण का उपयोग करने की उम्मीद है।JioPhone नेक्स्ट की कीमत बहुत कम होगी।

JioPhone Next का सबसे महत्वपूर्ण पहलू ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे अब Android Go प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है। यह एंड्रॉइड गो 11 प्रीलोडेड के साथ आएगा, जिसमें एंड्रॉइड गो ऐप का प्री-इंस्टॉल सूट होगा। सबसे अधिक संभावना है, JioPhone नेक्स्ट पहले से इंस्टॉल किए गए फुल ऐप्स के साथ आएगा।

अभी तक, डिस्प्ले के आकार के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन लिस्टिंग एक HD+ रिज़ॉल्यूशन (1440 x 720 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन) का सुझाव देती है। यह फोन 2GB रैम के साथ एड्रेनो 306 GPU के साथ जोड़े गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट पर निर्भर करेगा।

बैटरी क्षमता के साथ-साथ कैमरा रिज़ॉल्यूशन का कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालाँकि, अपवाहों के अनुसार इसके 2500mAh की बैटरी और 13MP का रियर कैमरा के साथ आने की बात कही गई है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, JioPhone नेक्स्ट में 8MP कैमरा होने की उम्मीद है।

चूंकि इस फोन को Google के साथ साझेदारी में विकसित किया गया था, इसलिए यह उपभोक्ताओं के लिए कुछ स्मार्ट फीचर लाएगा। इनमे ऑन-स्क्रीन ट्रांसलेशन, आटोमेटिक रीड-अलाउड, कैमरों के लिए विशेष फाइलर, और बहुत कुछ की क्षमता के साथ-साथ Google असिस्टेंट आदि शामिल है।

JioPhone Next की कीमत

अटकलों के अनुसार, JioPhone नेक्स्ट की शुरुआती कीमत लगभग 5,000 रुपये होगी। 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले मॉडल की संभावना है जिसकी कीमत लगभग 7,000 रुपये हो सकती है।

Related News