मोबाइल उपयोगकर्ता तेजी से उन योजनाओं की तलाश कर रहे हैं जो किफायती मूल्य पर सर्वोत्तम लाभ प्रदान करती हैं। टेलीकॉम कंपनियां इस मांग को पहचानते हुए इन प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए अपनी योजनाएं तैयार करती हैं। इस प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में, रिलायंस जियो सबसे आगे खड़ा है, जो आकर्षक ऑफर प्रदान करने में अक्सर एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया से आगे निकल जाता है। एक उल्लेखनीय उदाहरण Jio का 1099 रुपये का प्लान है, जो सामर्थ्य और सुविधाओं के लिए एक मानक स्थापित करता है।

Google

जियो का 1099 रुपये वाला प्लान:

Jio के 1099 रुपये के प्लान में 84 दिनों की वैधता है, जो उपयोगकर्ताओं को 2 जीबी की दैनिक दर पर 168 जीबी डेटा आवंटन प्रदान करता है। योग्य उपयोगकर्ता असीमित 5G डेटा का भी आनंद लेते हैं, जो इसे एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है। प्लान में प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग शामिल है। सब्सक्राइबर्स को नेटफ्लिक्स मोबाइल के साथ-साथ जियो टीवी और जियो सिनेमा तक भी मुफ्त पहुंच मिलती है। यह ध्यान रखना आवश्यक है कि Jio सिनेमा प्रीमियम सदस्यता इस योजना का हिस्सा नहीं है।

Google

एयरटेल का 1499 रुपये वाला प्लान:

एयरटेल के 1499 रुपये वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डेटा मिलता है। एयरटेल के 5G नेटवर्क क्षेत्र के लोगों को असीमित 5G डेटा का लाभ मिलता है। योजना में दैनिक मुफ्त एसएमएस, असीमित स्थानीय और एसटीडी कॉलिंग और ग्राहकों के लिए एक मानार्थ नेटफ्लिक्स बेसिक सदस्यता शामिल है।

Google

वोडाफोन-आइडिया का 1066 रुपये वाला प्लान:

84 दिनों की वैधता वाले वोडाफोन-आइडिया के 1066 रुपये के प्लान में यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता है। Vi ऐप के जरिए रिचार्ज करने वाले यूजर्स को अतिरिक्त 5 जीबी डेटा मुफ्त मिलता है। योजना में 100 मुफ्त दैनिक एसएमएस, देश के सभी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और बिंज ऑल नाइट, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट्स और वीआई मूवीज़ और टीवी ऐप तक मुफ्त पहुंच जैसे विभिन्न लाभ शामिल हैं। विशेष रूप से, इस योजना में डिज़नी + हॉटस्टार की एक साल की मानार्थ सदस्यता भी शामिल है।

Related News