दोस्तो अगर हम बात करें व्हाट्सएप की तो यह दुनिया की सबसे इंस्टेंट मैसेसिंग ऐप हैं, जिसके 3 बिलियन यूजर्स हैं, जिसका प्रयोग कॉल करने, फोटो भेजने , वीडियो शेयर करने और जरूरी डॉक्यूमेंट शेयर करने के काम आती हैं, अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं, जो उनकी सुरक्षा को भी प्राथमिकता देते हैं, अगर हम बात करें नए फीचर की तो आपके पास पासकी के साथ अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप को सुरक्षित करने का विकल्प होगा, जो आपकी बातचीत में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ देगा, आइए जानते हैं इसके बारे में-

google

पासकी क्या है?

पासकी एक आधुनिक डिजिटल क्रेडेंशियल है जिसे पारंपरिक पासवर्ड की तुलना में अधिक मजबूत और अधिक सुरक्षित लॉगिन विधि प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पासकी आपके डिवाइस के हार्डवेयर में सुरक्षित रूप से संग्रहीत होती हैं, जिससे उन्हें चोरी या हैकिंग का खतरा कम होता है।

google

आपको WhatsApp में पासकी का उपयोग क्यों करना चाहिए?

बढ़ी हुई सुरक्षा: पासकी आपके डिवाइस के हार्डवेयर के साथ एकीकृत होती हैं, जिससे अनधिकृत पक्षों के लिए आपके चैट बैकअप तक पहुँचना काफी कठिन हो जाता है।

सुविधा: जटिल पासवर्ड याद रखने के बारे में भूल जाइए। पासकी के साथ, आप फिंगरप्रिंट पहचान या फेस आईडी जैसे बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण विधियों का उपयोग करके आसानी से अपने बैकअप को अनलॉक कर सकते हैं।

उन्नत सुरक्षा: यह सुविधा आपके बैकअप को और भी अधिक सुरक्षित बनाएगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपकी बातचीत निजी और सुरक्षित रहेगी।

google

यह सुविधा कैसे काम करेगी?

WhatsApp उपयोगकर्ताओं को अपने बैकअप को सुरक्षित करने के लिए कई विकल्प प्रदान करेगा। आप कस्टम पासवर्ड, 64-अंकीय एन्क्रिप्शन कुंजी का उपयोग करना चुन सकते हैं, या नई पासकी प्रणाली का विकल्प चुन सकते हैं।

Related News