बहुप्रतीक्षित जियो फोन नेक्स्ट दिवाली के आसपास स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और इसके स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन सामने आ गए हैं। जियो फोन नेक्स्ट को गूगल द्वारा 4जी और अन्य स्मार्ट फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। नेक्स्ट जनरेशन के फोन को Google Play कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया है।

Jio Phone नेक्स्ट लॉन्च सितंबर के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन दुनिया भर में सेमीकंडक्टर की कमी के कारण ये उस समय लॉन्च नहीं हुआ था और अब मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली Jio ने इसे 4 नवंबर को इसे उपलब्ध करवाने की योजना बनाई है।

रिलायंस जियो फोन नेक्स्ट के साथ कम बजट और आय वर्ग के खरीदारों को लक्षित करने की योजना बना रही है। इसमें व्हाट्सएप, ब्राउजिंग और एक स्थिर ओएस जैसी सुविधाओं को शामिल करने के लिए जियों ने Google के साथ भागीदारी की। जियो फोन नेक्स्ट स्मार्टफोन में 720x1,440 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला एचडी+ डिस्प्ले, एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन), स्नैपड्रैगन 215 एसओसी और 2 जीबी रैम होगा।

माना जाता है कि स्मार्टफोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले, 2,500mAh की बैटरी 16GB की इंटरनल मेमोरी है। इस बार Jio Phone Android OS (Go Edition) के साथ आएगा, KaiOS के नहीं।

जिओ फोन नेक्स्ट के बैक और फ्रंट में सिंगल लेंस होने की अफवाह है। कम बजट वाला स्मार्टफोन होने कारण बुनियादी सुविधाओं के साथ कैमरा सेट-अप सरल रहेगा। यह भी कहा जा रहा है कि फोन इनबिल्ट स्नैपचैट फिल्टर के साथ आ सकता है।

यह डुअल सिम सपोर्ट और अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स जैसे वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि के साथ आएगा। Jio Phone Next की कीमत ₹3,000- ₹3,500 के बीच कहीं भी होनी चाहिए।

Related News