रिलाइंस जीयो ने भारतीय यूजर्स के लिए Jio Pages नाम से एक वेब ब्राउज़र को लॉन्च किया है। देश में जीयो का यह पहला ब्राउजर है जिसमें कई विशेष फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि अब जीयो पेज्स की जगह जीयो ब्राउजर को ले लिया गया है। कंपनी ने इसमें जीयो ब्राउजर की तुलना में कई बदलाव किए हैं। जीयो इस समय वेब ब्राउज़र पर ध्यान केंद्रित कर रहा है क्योंकी पिछले दिनों देश में मशहूर चीनी वेब ब्राउज़र यूसी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसलिए कंपनी वेब ब्राउजर पर फोकस करना चाहती है ताकि देश के यूजर्स को टारगेट किया जा सके।

जीयो पेज्स आठ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि इस ब्राउज़र के साथ डेटा गोपनीयता पर ध्यान केंद्रित किया गया है। कंपनी के अनुसार, इस नए जीयो पेज्स वास्तव में Chromium Bling Engine पर विकसित किया गया है। मीडिया स्ट्रीमिंग कुशल है और उपयोगकर्ताओं को एक एन्क्रिप्टेड कनेक्शन मिलता है। मानक मोबाइल वेब ब्राउज़र के कारण आप इसमें किसी भी खोज इंजन को डिफ़ॉल्ट बना सकते हैं। इसका एक डार्क थीम भी है। जीयो पेजेज में व्यक्तिगत सामग्री होगी।

यहां पर यूजर्स अपनी रुचि के अनुसार विषय का चयन कर सकते हैं। आपको फ़ीड में समाचार कहानी भी दिखाई देगी। गोपनीयता और सुरक्षा के संदर्भ में, इसमें अंत अवरोधक, गुप्त मोड जैसी विशेषताएं हैं। इसमें हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं को शामिल किया गया है।यह केवल एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है और इसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है।

Related News