इंटरनेट डेस्क। सबसे महंगे टेक प्रोडट्स बनाने वाली कंपनी एप्पल जल्द ही आईफोन 6 एस पेश करेगी। आईफोन 6 एस की सबसे बड़ी खासियत होगी कि, इसके अधिकतर पार्ट्स का निर्माण भारत में ही किया जा रहा हैं।

जी हाँ, अगर ऐसा संभव होता हैं तो आईफोन खरीदने के इच्छुक भारतीय यूज़र्स एक उचित और कम कीमत पर आईफोन का इस्तेमाल कर सकेंगे। खबरों के मुताबिक आईफोन 6 एस के पार्ट्स का निर्माण बैंगलोर में किया जा रहा हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईफोन एसई की, जो भारत में ग्राहकों के लिए उचित स्टॉक में उपलब्ध हैं। भारत में इस आईफोन के 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत करीब 39 हजार रुपए हैं। यह आईफोन जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ आता हैं। इस आईफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया हैं। अगर देखा जाए तो ये आईफोन एकदम आईफोन 5एस जैसा दिखाई देता हैं।

आईफोन एसई 4 इंच की डिस्प्ले के साथ भारत में मौजूद हैं। फोन में A9 प्रोसेसर और M9 मोशन प्रोसर काम करता हैं। इस फोन के इंटरनल पार्ट इसे बेहद मजबूत बनाते हैं। फोन में दिया गया 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर से लैस हैं। आईफोन एसई में वाई-फाई, ब्लूटूथ, LTE और Apple Pay की सुविधा भी दी गई हैं। आईफोन खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए यह एक बजट आईफोन साबित होगा।

Related News