Jio लैपटॉप आखिरकार आ सकता है। सालों की अटकलों के बाद, JioBook लैपटॉप को अब जल्द ही एक सस्ती कीमत के साथ लॉन्च किया जा रहा है। XDA द्वारा डिज़ाइन के साथ प्रमुख ऐनक का खुलासा किया गया है। भारत में JioBook की लॉन्चिंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट और एंड्रॉइड OS पर मई तक होने की बात कही गई है। Jio लैपटॉप में अपना JioOS UI पॉवर सिस्टम होगा।

JioBook लैपटॉप की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है। Jio लैपटॉप की कीमत अलग-अलग मॉडल और स्टोरेज ऑप्शन के लिए अलग हो सकती है।

Jio लैपटॉप 720p HD डिस्प्ले के साथ 4G LTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। Jio ने भारत में किफायती JioBook लैपटॉप लाने के लिए चीन स्थित ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है।

लीक हुई JioBook स्पेसिफिकेशस में स्नैपड्रैगन 665 SoC, Android OS UI जिसे JioOS कहा जाता है, Snapdragon X12 के साथ 4G LTE समर्थन) और एक 720p HD डिस्प्ले शामिल है। भारत में JioBook चीन स्थित ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, एक थर्ड पार्टी डेवलपर के साथ साझेदारी में जारी करेगी। ब्लूबैंक ने KaiOS पर भी काम किया, जो लोकप्रिय JioPhone पर इस्तेमाल किया गया OS है। JioBook इंजीनियरिंग मान्यता परीक्षण चरण में हो सकता है।

Jio लैपटॉप अप्रैल के मध्य तक PVT (प्रोडक्ट वैलिडेशन टेस्ट) और मई तक रिलीज़ हो सकता है।

JioBook को 2GB LPDDR4X रैम और 32GB eMMC स्टोरेज और दूसरे मॉडल के साथ 4GB RAM और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ आने के लिए जानकारी दी गई है।

लैपटॉप संभवतः वीडियो आउटपुट, ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, तीन-अक्ष एक्सीलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप के लिए एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर के साथ आएगा। इसमें JioMeet, JioPages, JioStore, JioCinema, JioSaavn और अन्य के रूप में Jio एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल होंगे। Jio लैपटॉप को JioBook कहा जाएगा।

JioBook लॉन्च और कीमत
XDA की रिपोर्ट में कहा गया है कि JioBook लॉन्च मई के मध्य में हो सकता है। JioBook लैपटॉप की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है। Jio लैपटॉप की कीमत अलग-अलग मॉडल और स्टोरेज ऑप्शन के लिए अलग हो सकती है। JioBook लॉन्च की तारीख जल्द ही फाइनल हो जाएगी, क्योंकि डिवाइस को इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट स्टेज में कहा गया है।

Related News