अगर आप हाल ही में लॉन्च हुई एप्पल सीरीज का मोबाइल लेने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए यह खबर बहुत ही जरूरी हैँ। आपको जानकार हैरानी होगी की फ्लैगशिप iPhone 16 Pro में दुनिया भर के उपयोगकर्ता टच रिस्पॉन्स समस्याओं का सामना कर रहे हैं। स्क्रीन लैग और अनरिस्पॉन्सिव टच जैसी समस्याओं के बारे में रिपोर्ट सामने आईं। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स

Google

कई iPhone 16 Pro उपयोगकर्ताओं ने टैप करने, स्वाइप करने और टाइप करने में कठिनाइयों की रिपोर्ट की है। विशिष्ट समस्याओं में शामिल हैं:

स्क्रीन लैग: नियमित उपयोग के दौरान टच रिस्पॉन्स में देरी।

स्क्रॉलिंग और ड्रैगिंग समस्याएँ: ऐप्स के माध्यम से आसानी से नेविगेट करने में कठिनाई।

मिस्ड प्रेस: ​​वर्चुअल कीबोर्ड में टच को गलत तरीके से रजिस्टर करने में समस्याएँ।

Google

संभावित कारण

ये टच समस्याएँ हार्डवेयर दोष के बजाय सॉफ़्टवेयर बग के कारण होने की संभावना है। मुख्य बिंदुओं में शामिल हैं:

संवेदनशील टच अस्वीकृति एल्गोरिथम: iOS सिस्टम अत्यधिक संवेदनशील प्रतीत होता है, जो वैध टच को गलत तरीके से अस्वीकार कर देता है। यूजर्स की जब उंगली कैमरा कंट्रोल बटन या स्क्रीन के किनारों के पास होती है, तो स्पर्श को अनदेखा किया जा सकता है।

Google

आकस्मिक स्पर्श: सिस्टम आस-पास के संपर्क को आकस्मिक स्पर्श के रूप में गलत तरीके से समझ सकता है, जिससे रोज़मर्रा के कार्यों के दौरान निराशा होती है।

स्लीक बेज़ल डिज़ाइन

कुछ उपयोगकर्ता अनुमान लगाते हैं कि iPhone 16 Pro का स्लीक बेज़ल डिज़ाइन इन समस्याओं में योगदान दे सकता है। वे रिपोर्ट करते हैं कि डिवाइस को पकड़ते समय समस्या उत्पन्न होती है, खासकर अगर उनकी उंगलियाँ गलती से फ़ोन के शरीर को छू लेती हैं।

Related News