Apple के आगामी iPhone 13 लाइनअप के बारे में बहुत सारे लीक हुए हैं जो स्मार्टफोन के बारे में बहुत सारे विवरणों का खुलासा करते हैं। हाल ही में, लीक्स ने टॉप-एंड iPhone 13 प्रो के बारे में विवरण साझा किया। रेंडर्स और डमीज ने सुझाव दिया है कि आगामी iPhone 13 मॉडल, जिसमें iPhone 13 Pro भी शामिल है, 2020 मॉडल के समान एक डिजाइन साझा करेगा। इसके अलावा, हमें हाल के दिनों में छोटे डिस्प्ले नॉच के बारे में कई ठोस जानकारी मिली है।

iPhone 13 Pro launch soon: Specs, features, release date, India price, and  everything we know so far - Technology News

प्रो मॉडल को 120Hz LTPO डिस्प्ले के साथ शिप करने के लिए भी कहा जा रहा है। IPhone 13 प्रो के बारे में बहुत सारी जानकारी मिली, इसके बारे में पता करें पिछली और वर्तमान रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 13 मॉडल में मामूली बदलाव किए जाएंगे। कुछ रिपोर्टों में एक छोटे से डिस्प्ले नॉच का सुझाव दिया गया है जो कुछ रेंडर लीक के अधीन है। IPhone 12 प्रो में अभी भी एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है, रियर पर हाउसिंग मॉड्यूल काफी बड़ा है। इससे पता चलता है कि iPhone 13 प्रो में बड़े कैमरा सेंसर होंगे। आईफोन 13 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा जो आईफोन 12 प्रो के समान है।

यह डिवाइस 146.7 x 71.5 x 7.6 मिमी होगा। रिपोर्टों में कहा गया है कि आगामी iPhone 13 प्रो मॉडल में 120Hz उच्च ताज़ा दर के लिए समर्थन के साथ LTPO डिस्प्ले होगा। LTPO एक बेहतर और पावर-कुशल बैकप्लेन तकनीक है जो डिस्प्ले और बंद होने पर अलग-अलग पिक्सल को स्विच कर सकता है। इस प्रकार, प्रो मॉडल पर बेहतर बैटरी जीवन देगा। LTPO डिस्प्ले को सैमसंग या एलजी द्वारा विकसित किया जा रहा है। इसके अलावा, रिपोर्ट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर को शामिल करने की बात की गई है। यह आगामी iPhones पर सत्यापन को बेहतर बनाने के लिए फेस-आईडी के साथ मिलकर काम करेगा।

Apple iPhone 13 Schematics Leak Reveals Massive New Cameras

इस बार, सभी iPhone 13 मॉडल को पावर देने के लिए A15 बायोनिक चिपसेट होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस चिपसेट का निर्माण TSMC द्वारा किया जा रहा है और मई में इसका उत्पादन शुरू हो जाएगा। चिपसेट के प्रदर्शन के साथ-साथ शक्तिशाली होने की उम्मीद है। आने वाले iOS 15 में भी कुछ सुधार होने की उम्मीद है। हालिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि आने वाले iOS वेरिएंट को नोटिफिकेशन पैनल में एक बड़ा बदलाव मिलेगा।

Related News