घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, इंस्टाग्राम पर प्रतिष्ठित ब्लू टिक हासिल करना उल्लेखनीय रूप से सुलभ हो गया है। अब, व्यावहारिक रूप से कोई भी, उनके फॉलोअर्स की संख्या की परवाह किए बिना, ब्लू टिक हासिल कर सकते हैं, पहले के विपरीत, जहां पर्याप्त फॉलोअर्स एक शर्त थी, अब, केवल 100 फॉलोअर्स वाला खाता भी प्रतिष्ठित ब्लू टिक स्पोर्ट कर सकता है। इंस्टाग्राम सत्यापन की गतिशीलता वास्तव में विकसित हुई है।

Google

जो चीज़ इस परिवर्तन को अलग करती है वह भुगतान विकल्प की शुरूआत है। 699 रुपये के मासिक शुल्क के लिए, व्यक्ति इंस्टाग्राम सत्यापन के लिए अपना रास्ता तेज़ कर सकते हैं। इस मौद्रिक मार्ग ने एक बार जटिल प्रक्रिया को सुव्यवस्थित कर दिया है।

ब्लू टिक की चाहत रखने वाले अपनाएं ये टिप्स

अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएँ और निचले दाएं कोने पर स्थित तीन पंक्तियों पर क्लिक करें।

इसके बाद, मेटा वेरिफाइड पर आगे बढ़ें और अपनी प्रोफ़ाइल चुनें।

यह विकल्प फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों तक फैला हुआ है, जो क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म सत्यापन को बढ़ाता है।

Google

अगले चरण में एक सरकारी पहचान पत्र प्रस्तुत करना शामिल है, जो प्रामाणिक उपयोगकर्ता सत्यापन के लिए प्लेटफ़ॉर्म की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

एक बार भुगतान और सेटअप प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी हो जाने पर, लंबे समय से वांछित ब्लू टिक आपके खाते को सुशोभित कर देगा। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सत्यापन का यह प्रतीक निरंतर मासिक भुगतान पर निर्भर है।

google

इंस्टाग्राम का नया सत्यापन प्रतिमान, इसकी पहुंच और भुगतान विकल्प में आसानी के साथ, सोशल मीडिया सत्यापन के विकसित परिदृश्य को दर्शाता है। इच्छुक उपयोगकर्ता अब डिजिटल क्षेत्र में पहचान के प्रतीक, प्रतिष्ठित ब्लू टिक की ओर अधिक सरल मार्ग अपना सकते हैं।

Related News