बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने जीवन में अंकों को बहुत अधिक महत्व देते हैं। बहुत से लोग कार या मोबाइल के लिए भी फैंसी या वीआईपी नंबर चाहते हैं। वे उनके लिए कोई कीमत चुकाने से नहीं हिचकिचाते; लेकिन वीआईपी मोबाइल नंबर हासिल करना आसान नहीं है। ऐसे नंबरों के लिए ग्राहकों से बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आपको आसानी से VIP मोबाइल नंबर मिल जाएगा।

इंटरनेट और स्मार्टफोन ने न केवल हमें सुविधा दी है, बल्कि इसने हमारी जीवनशैली में भी काफी बदलाव किया है। बहुत से लोग सोचते हैं कि उनका मोबाइल नंबर फैंसी या वीआईपी होना चाहिए। इसलिए कई लोग वाहनों के लिए फैंसी नंबर लेना पसंद करते हैं तो कई लोग मोबाइल नंबर लेना भी पसंद करते हैं।

लेकिन वीआईपी नंबरों में नियमित नंबरों की तुलना में अधिक पैसा खर्च होता है। कभी-कभी ऐसे नंबरों की नीलामी भी हो जाती है। नंबर के लिए बोली लगाई जाती है। बीएसएनएल वीआईपी नंबरों के साथ भी ऐसा ही किया जाता है; लेकिन आज हम आपको ऐसी जानकारी दे रहे हैं, जिसके जरिए आप मुफ्त में वीआईपी नंबर पा सकते हैं। इस नंबर के लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। यदि आप VIP मोबाइल नंबर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Vodafone Idea (Vi) ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं।

यह वीआईपी नंबर प्राप्त करें

वोडाफोन आइडिया प्रीपेड या पोस्टपेड कार्ड दोनों के लिए वीआईपी या फैंसी नंबर खरीदे जा सकते हैं। इसके लिए आपको बस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको 'न्यू कनेक्शन' टैब दिखाई देगा।

'न्यू कनेक्शन' में जाने के बाद आपको 'फैंसी नंबर' पर क्लिक करना होगा। अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा। वहां आपको चुनना होगा कि आप प्रीपेड कनेक्शन चाहते हैं या पोस्टपेड कनेक्शन। उस स्थान पर आप जिस जगह रहते हैं उसका पिन कोड नंबर दर्ज करें और मोबाइल नंबर दर्ज करें। फिर उस नंबर को सर्च करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। आप Vodafone Idea की फ्री लिस्ट में से कोई भी नंबर चुन सकते हैं।

आपको फ्री और प्रीमियम नंबर में से किसी एक को चुनना होगा। प्रीमियम नंबर के लिए आपको 500 रुपये देने होंगे। अन्यथा, आप मुफ्त सूची में उपलब्ध किसी भी संख्या का चयन कर सकते हैं। नंबर का चयन करने के बाद आपको अपना पता दर्ज करना होगा। पेमेंट करने के बाद कंपनी सिम कार्ड आपके घर पहुंचा देगी।

हर कोई चाहता है कि उसके पास एक ऐसा मोबाइल नंबर हो जो आसान, सरल और तुरंत यादगार हो। इसलिए कई लोग वीआईपी मोबाइल नंबर खरीदने के लिए हजारों रुपये खर्च करते हैं; लेकिन इस ऑफर के साथ इतना नंबर आसानी से मुफ्त या कम कीमत में भी मिलना संभव है।

Related News