क्या आपका भी स्मार्टफोन स्लो हो गया है और इस वजह से आप हमेशा परेशान रहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातें बताएंगे जो आपके काम आएंगी। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। यदि आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से परेशान हैं तो नीचे बताए गए रामबाण टिप्स को आजमा सकते हैं।



1. फोन में स्टोरेज को देखते हुए ऐप्स को इंस्टॉल करना चाहिए। अधिक संख्या में ऐप्स की मौजूदगी से भी स्मार्टफोन स्लो हो सकता है।

2. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि जिन ऐप्लिकेशन को बार-बार इस्तेमाल में लाया जाता है उनके cache एकत्रित होने लगते हैं। स्मार्टफोन स्लो होने का एक मुख्य कारण यह भी हो सकता है। ऐसे में सलाह दी जाती है कि जिस भी ऐप का आप सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उसके cache को नियमित रूप से डिलीट करते रहें।



3. एक बात हमेशा याद रखिए और वह यह है कि यदि आप फोन को धीमा होने से बचाना चाहते हैं तो ऐसे में टोटल इनबिल्ट स्टोरेज का 10 से 20 प्रतिशत उपलब्ध होना जरूरी है। जब फोन की स्टोरेज खत्म होने लगती है तो ऐसी स्थिति में फोन धीमा होना शुरू हो जाता है।

4. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि एनिमेशन्स मुख्य रूप से मेन्यू, ऐप ड्राअर्स एवं अन्य इंटरफेस लोकेशन्स में ग्राफिकल ट्राजिशन के बीच काम करते हैं। स्मार्टफोन इस्तेमाल के दौरान एनिमेशन एक्टिव रहते हैं, यह केवल फोन इस्तेमाल के अनुभव को बेहतर बनाने का काम करते हैं। यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आपका स्मार्टफोन धीमा होने लगा है तो इन्हें बंद कर दें।

Related News