IPhone पर गेम खेलना इतना भारी हो सकता है कि आप सोच भी नहीं सकते, लेकिन एक शख्स है जिसे बदले में लाखों रुपये चुकाने पड़ते हैं। दरअसल 41 साल के मुहम्मद मुताजा को अपने बेटे के स्मार्टफोन पर गेम खेलने की बुरी आदत है, जिसके लिए उन्हें मुआवजा देना पड़ा है. यूके में यह मामला है। जहां मुहम्मद मुताजा के 7 साल के बच्चे ने ड्रैगन: राइज ऑफ बर्क गेम में अपने पिता पर करीब 1.3 लाख रुपये खर्च किए। आशाज ने गेम के इन-ऐप खरीदारी विकल्प का उपयोग करके एक लाख से अधिक लेनदेन किए। वो भी सिर्फ एक घंटे में..

स्मार्टफोन छीन रहा है बच्चों का बचपना, ऐसे छुड़ाएँ स्मार्टफोन की लत

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 7 साल के बच्चे ने अपने आईफोन पर ड्रैगन्स: राइज ऑफ बर्क गेम खेलते हुए फ्री 1,800 (लगभग 1.3 लाख रुपये) का बिल दिया। इस बच्चे ने गेम खेलते समय इन-ऐप खरीदारी की। माता-पिता को इस बारे में तब पता चला जब उन्हें 29 ईमेल रसीदों के रूप में 00 1800 का बिल प्राप्त हुआ।

Apple iTunes से इतने बड़े बिल के बाद बच्चे के पिता को अपना Toyota Aygo बेचना पड़ा। वहीं, उन्होंने एपल स्टोर में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होने के बाद उन्हें 287 रुपये का रिफंड दिया गया। हालाँकि, यह रिपोर्ट यह नहीं बताती है कि बच्चे ने प्रमाणीकरण को कैसे दरकिनार किया। बता दें कि किसी भी इन-ऐप खरीदारी के लिए अकाउंट पासवर्ड या बायोमेट्रिक्स के ऑथेंटिकेशन की जरूरत होती है।

Related News