अगर आपका बजट 6 लाख है और आप अपने लिए एक बहुत दमदार कार लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको 5 कार के बारे में बता रहे जिसमे से एक खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इन कार्स के बारे में जो 6 लाख रुपए से कम के बजट में आती हैं और इस साल लॉन्च हुई हैं। मारुति ने इस साल अपनी कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर का नया मॉडल लॉन्च किया है। इस कार की कीमत 5.6 लाख रुपए है। कार में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है।

फोर्ड ने इस साल अपनी फ्रीस्टाइल लॉन्च की है। कार की कीमत 5.23 लाख रुपए है। पेट्रोल वेरिएंट में 1194 सीसी का इंजन मिलता है। कंपनी का दावा है कि कार 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। तीन साल बाद कार की रिसेल वैल्यू 2.61 लाख रुपए तक रह जाती है।

हुंडई ग्रैंड आई10 को लोगों ने काफी पसंद किया है। इस कार के स्पोर्ट्ज वेरिएंट की कीमत 6 लाख रुपए है। कार में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है। हुंडई के मुताबिक कार 18.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

डैट्सन रेडी गो (टी वेरिएंट) की कीमत 4.49 लाख रुपए है। इस कार में 1,198 सीसी का इंजन मिलता है। कंपनी का दावा है कि ये कार 19.83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है। कार में एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है।

टाटा टियागो से कंपनी को मार्केट में एक अच्छा बूस्ट मिला है। टियागो एक्स जेड वेरिएंट की कीमत 5.92 लाख रुपए है। इस कार में 1047 सीसी का डीजल इंजन मिलता है। कंपनी का दावा है कि कार का माइलेज 27.28 किमी प्रति लीटर का है।

Related News