PC: aajtak

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए घोषणा की है कि बैंक 29 फरवरी के बाद काम करना बंद कर देगा। यह विकास पेटीएम से जुड़े फास्टैग उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई चुनौती है। ऐसे में Fasttag यूजर्स के लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है।

इन चिंताओं के बीच, पेटीएम ने दूसरे बैंक के साथ साझेदारी करने के अपने इरादे की घोषणा की है। इस बीच, यूजर्स Paytm FASTag को डिएक्टिवेट करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए Google पर सर्च कर रहे हैं। इन प्रयासों के बावजूद, Paytm ऐप में FASTag सेक्शन में लोगों को Deacivate करने का ऑप्शन नहीं मिल रहा है।

अपने Paytm FASTag को डिएक्टिवेट करने के इच्छुक यूजर्स के लिए, एक समाधान प्रदान किया गया है। एक लिंक पर क्लिक करने पर, FASTag कैंसिल करने का प्रॉम्प्ट आएगा। यह यूआरएल उपयोगकर्ताओं को पेटीएम ऐप पर रीडायरेक्ट करता है, जहां वे अपना फास्टैग डिएक्टिवेट करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

PC: aajtak

सिक्योरिटी मनी और जो भी FASTag में बैलेंस होगा वो आपको वापस कर दिया जाएगा और Paytm FASTag बंद हो जाएगा। फिर आप किसी भी बैंक से फास्टैग के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

लगभग 500 रुपये का भुगतान आपको करना होगा और कुछ पैसे सिक्योरिटी डिपॉजिट होंगे जबकि कुछ आपके FASTag वॉलेट में आ जाएँगे। नए Fasttag को घर तक आने में 7 दिन तक का समय लग सकता है।

इसके अलावा Paytm अब भी Fasttag इश्यू करने का दावा कर रहा है। लेकिन पेटीएम FASTag पर आपको HDFC बैंक का ऑप्शन मिलेगा। यानी पेटीएम ने HDFC Bank के साथ पार्टनरशिप किया है।

अगर आप फिर से Paytm से Fasttag इश्यू कराते हैं तो वो Paytm Payment Bank का नहीं होगा, बल्कि HDFC का होगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News