इंटरनेट डेस्क। मुंबई स्थित टेलीकॉम प्लेयर आइडिया सेल्युलर ने मंगलवार को भारत में पांच और दूरसंचार सर्किलों में अपनी 4 जी वोल्ट सेवाओं की उपलब्धता की घोषणा की हैं। इसी के साथ कंपनी ने कहा कि उसने अपने 4 जी सर्कल में 4 जी वोल्ट विस्तार कर दिया है।

वीओएलटीई सेवाओं को प्राप्त करने वाली नई सूची में हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, असम, उत्तर पूर्व सेवा क्षेत्र (एनईएसए), और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं।

बता दे आईडिया पहले की तरह अपने ग्राहकों को कुल 30 जीबी मुफ्त डेटा दे रही है, जिसमें पहली वीओएलटीई कॉल करने पर उपयोगकर्ता को 10 जीबी की पहली किस्त दी जाएगी।

दूसरी किस्त इसे चार हफ्तों तक इस्तेमाल करने के बाद सेवा की फीडबैक देने पर जारी की जाएगी, और अंतिम 10 जीबी उपयोग के 8 सप्ताह के बाद फीडबैक देने पर मिलेगा।

वीओएलटीई विस्तार के आखिरी चरण के पूरा होने के साथ आइडिया अब पैन इंडिया एकीकृत 2 जी, 3 जी, 4 जी और वोल्ट सेवाओं की पेशकश करने वाला एकमात्र ऑपरेटर है।

बता दे इसी साल में एयरटेल ने दिल्ली और राजस्थान जैसे सर्किलों में अपने वीओएलटीई बीटा कार्यक्रम को ग्राहकों के समान 30 जीबी लाभ के साथ शुरू किया था। वोडाफोन ने अपना वोल्ट कवरेज दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और गुजरात सर्कल में बढ़ाया।

आपको बता दे आइडिया यूज़र को वीओएलटीई सेवाओं के लिए अपनी स्मार्टफोन कंपनी पर निर्भर रहना होगा। इस फीचर का लाभ लेने के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन में वीओएलटीई के लिए सपोर्ट होना चाहिए।

इसके बाद यूज़र्स एचडी वॉयस कॉल का आनंद ले सकेंगे। हालांकि, एयरटेल और आइडिया के विपरीत, वोडाफोन वर्तमान में अपने 4 जी उपयोगकर्ताओं को अपग्रेड करने के लिए कोई भी मुफ्त डेटा लाभ नहीं दे रहा है।

Related News