दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी Apple हैं, आज आपको हर 7वें इंसान के पास इस कंपनी का डिवाइस मिल जाएगा, अगर आप भी इसके यूजर हैं, तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी हैं, आपको बता दे कि Apple ने आधिकारिक तौर पर iOS 18.1, iPadOS 18.1 और macOS Sequoia 15.1 के पहले बीटा वर्शन जारी कर दिए हैं। यह अपडेट Apple के नए जनरेटिव AI फ़ीचर के शुरुआती वर्शन पेश करता है, जो कंपनी की सॉफ़्टवेयर क्षमताओं में एक महत्वपूर्ण छलांग है, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

नए बीटा रिलीज़: iOS 18.1, iPadOS 18.1 और macOS Sequoia 15.1 के शुरुआती बीटा वर्शन अब डेवलपर्स के लिए उपलब्ध हैं। ये अपडेट मौजूदा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

समर्थित डिवाइस: नए OS वर्शन का इस्तेमाल iPhone 15 Pro और Pro Max मॉडल के साथ-साथ M1 चिप या नए से लैस iPad और Apple Silicon Mac पर किया जा सकता है।

Gogole

Apple इंटेलिजेंस सुविधाएँ: बीटा में इनोवेटिव Apple इंटेलिजेंस टूल तक शुरुआती पहुँच शामिल है। इन सुविधाओं में शामिल हैं:

  • उन्नत टेक्स्ट सुधार उपकरण
  • अपग्रेड की गई Siri क्षमताएँ
  • स्मार्ट ईमेल और मैसेजिंग फ़ंक्शन
  • उन्नत फ़ोटो खोज और संगठन उपकरण

Google

अपडेट कई नई क्षमताएँ लाता है, लेकिन वर्तमान में इसमें ChatGPT, Image Playground और Zenmoji के साथ एकीकरण की कमी है, जिससे कुछ उपयोगकर्ता निराश हैं।

Apple इंटेलिजेंस का बीटा संस्करण अभी उपलब्ध है, लेकिन इस साल के अंत में एक सार्वजनिक बीटा रिलीज़ की उम्मीद है, जिसकी विशिष्ट तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है।

Related News