आज पूरी दुनिया में स्मार्टफोन का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता हैं, इन स्मार्टफोन की वजह से लोगो का काम चुटकियों में होता जाता हैं फिर चाहे आपको दूर देश बैठे किसी अपने से बात करनी हो, वीडियो शेयर करना हो, पैसे भेजना हो, किसी प्रकार की न्यूज प्राप्त करनी हो आदि, ऐसे में अगर हम बात करें व्हाट्सएप, इंस्टाग्रम और फैसबुक की तो यह व्यापक रूप से यूज करने वाले सोशल मीडिया ऐप हैं, अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं।

Google

हाल ही में मेटा ने AI क्षमताओं के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट का अनावरण किया है, जो WhatsApp, Instagram और Facebook पर बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव का वादा करता है। अब इन प्लेटफ़ॉर्म पर एकीकृत मेटा AI चैटबॉट का उद्देश्य बेहतर कार्यक्षमताओं के माध्यम से बातचीत को सुव्यवस्थित और समृद्ध करना है।

Google

मेटा AI चैटबॉट की बदौलत WhatsApp, Instagram और Facebook के उपयोगकर्ता अब 22 भाषाओं में चैट, वीडियो कॉल और वॉयस कॉल कर सकते हैं। यह अपडेट चैटबॉट को केवल संकेत देकर सहज भाषा स्विचिंग की अनुमति देता है, इसके अतिरिक्त, मेटा ने एक नई छवि निर्माण सुविधा पेश की है।

Google

विस्तारित भाषा समर्थन

मेटा AI की भाषा क्षमताओं का विस्तार हो रहा है, शुरुआत में अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून जैसे देशों को कवर किया जाएगा। चैटबॉट फ़्रेंच, जर्मन, हिंदी, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश जैसी भाषाओं का समर्थन करेगा।

Related News