Apple पूरी दुनिया में अपनी खूबियों के लिए विख्यात हैं और इसके नए मॉडल का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, आपको बता दे कि कंपनी बहुत ही जल्द iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max. जबकि बेस मॉडल अपने पूर्ववर्तियों के समान डिज़ाइन बनाए रखेंगे, सीरीज़ में कई उल्लेखनीय अपडेट और संवर्द्धन की उम्मीद है, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

पुनः डिज़ाइन किया गया कैमरा लेआउट:

iPhone 16 और 16 Plus में एक नया वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप होगा, जो iPhone 15 पर पाए जाने वाले कैमरा डिज़ाइन से अलग होगा।

Google

3D वीडियो रिकॉर्डिंग:

बेस मॉडल में एक रोमांचक अतिरिक्त, 3D वीडियो रिकॉर्डिंग, जो पहले प्रो सीरीज़ के लिए अनन्य थी, iPhone 16 और 16 Plus में आने की अफवाह है।

नए बटन और बेहतर फ़ोटोग्राफ़ी:

सभी iPhone 16 मॉडल में एक एक्शन बटन और एक नया कैप्चर बटन शामिल होने की उम्मीद है। कैमरे तक त्वरित पहुँच के लिए डिज़ाइन किया गया कैप्चर बटन, फ़ोटोग्राफ़ी के शौकीनों को खास तौर पर आकर्षित करेगा।

रंग विकल्प:

लीकस्टर सन्नी डिक्सन के अनुसार, iPhone 16 और 16 Plus नए रंग विकल्पों में उपलब्ध होंगे। हालाँकि, iPhone 16 Pro सीरीज़ पर नज़र रखने वालों को पिछले मॉडल के समान ही रंग विकल्प मिल सकते हैं।

Google

USB-C पोर्ट:

iPhone 16 सीरीज़ के सभी चार मॉडल में USB-C पोर्ट होंगे। iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में तेज़ डेटा ट्रांसफ़र स्पीड मिलती रहेगी, जबकि बेस मॉडल USB 2.0 मानक तक सीमित रहेंगे।

Apple इंटेलिजेंस:

Apple अपने AI-संचालित फ़ीचर, Apple इंटेलिजेंस को बेस iPhone 16 मॉडल में विस्तारित करने के लिए तैयार है। यह फ़ीचर, जिसे शुरू में iOS 18 के साथ पेश किया गया था और iPhone 15 Pro सीरीज़ तक सीमित था, अब सभी iPhone 16 मॉडल में उपलब्ध होगा।

Related News