PC: abplive

अगर आपने चैट जीपीटी का उपयोग किया है, तो आप शायद जानते होंगे कि यह चैटबॉट किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकता है। यह अपने प्लस सब्सक्राइबर्स को लेटेस्ट जानकारी प्रदान करता है। आज हम आपको बताएंगे कि चैट जीपीटी में आप अपनी चैट को दूसरों से कैसे छिपा सकते हैं। कई बार, हम सेंसिटिव या पर्सनल टॉपिक्स को सर्च कर रहे होते हैं, और हम नहीं चाहते कि दूसरे उन्हें देखें। इससे बचने के लिए ज्यादातर लोग अपनी चैट को डिलीट करना या डिसेबल करना ही सही समझते हैं। हालाँकि, एक और तरीका है जिसके जरिए आप अपनी चैट छिपा सकते हैं।

वेब पर अपनी चैट को हाइड करें
वेबसाइट पर अपनी चैट को हाइड के लिए आप Archive फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी बातचीत को आर्काइव करने के लिए आपको बाईं ओर दिख रहे चैट पैनल पर जाना होगा और उस चैट को चुनना होगा जिसे आप आर्काइव करना चाहते हैं। यहां आपको एक बॉक्स जैसा आइकन दिखेगा, उस पर क्लिक करें। ऐसा करने से आपकी चैट्स आर्काइव हो जाएंगी।

PC: Newstrack

iPhone पर यह कैसे करें
iPhone पर चैट को आर्काइव करना भी एक सीधी प्रक्रिया है। इसके लिए आपको चैट्स पर लेफ्ट स्वाइप करना होगा। इसके बाद आपको आर्काइव आइकन दिखेगा। इस पर क्लिक करने पर आपकी चैट्स आर्काइव हो जाएंगी। फ़िलहाल, यह सुविधा Android पर उपलब्ध नहीं है. हालाँकि, OpenAI ने पोस्ट किया है कि कंपनी जल्द ही ऐप में यह सुविधा प्रदान करेगी।

PC: Android Authority
आर्काइव्ड चैट कैसे देखें?
आर्काइव्ड चैट देखने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा। यहां आपको आर्काइव्ड चैट्स का विकल्प मिलेगा, जहां से आप अपनी किसी भी चैट को देख और अनआर्काइव कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News