PC: Business Insider

अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं और पोस्ट और रील्स स्क्रॉल करते-करते बोर हो गए हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक हिडन ट्रिक है। सफर के दौरान या खाली समय में आप इस ट्रिक से अपना मनोरंजन कर सकते हैं। इस ट्रिक का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आपका कोई खर्चा नहीं होगा। अगर आप इस हिडन इंस्टाग्राम ट्रिक के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

किस काम में यूज होता है इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम को शुरुआत में सोशल नेटवर्किंग के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन इसके हालिया अपडेट के साथ, लोग अब इसे मनोरंजन के लिए अधिक उपयोग कर रहे हैं। वर्तमान में, इंस्टाग्राम डिजिटल वीडियो क्रिएटर्स से भरा हुआ है जो लगातार 90 सेकंड तक के आकर्षक कंटेंट अपलोड करते हैं, जिन्हें रील्स के रूप में जाना जाता है। यूजर्स इन रील्स को स्क्रॉल करके अपना मनोरंजन करते हैं।

इंस्टाग्राम का उपयोग डेटिंग उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है, जहां उपयोगकर्ता जुड़ते हैं और कभी-कभी शादी भी कर लेते हैं। पेशेवर यूजर्स अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं।

PC: Prestige Hong Kong

इंस्टाग्राम से कमाई
इंस्टाग्राम के जरिए कई यूजर्स अच्छी खासी कमाई करते हैं। वीडियो क्रिएटर्स को उनकी रीलों पर मिले व्यू के आधार पर भुगतान मिलता है। किसी ब्रांड के समर्थन में पोस्ट करने के लिए मशहूर हस्तियों को अच्छी खासी रकम दी जाती है। इंस्टाग्राम सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स का हब बन गया है, यहां एक पोस्ट से लाखों रुपये की कमाई होती है। इसे हासिल करने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अच्छी खासी संख्या में फॉलोअर्स की जरूरत होगी।

इंस्टाग्राम की हिडन ट्रिक
अगर आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोअर्स नहीं हैं या आप रील्स देखकर बोर हो गए हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पास एक गेम है जिसे आप बिना कोई पैसा खर्च किए अपनी यात्रा या खाली समय के दौरान इंस्टाग्राम पर खेल सकते हैं।

इस हिडन ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए आप इंस्टाग्राम पर एक गेम खेल सकते हैं। आपको इंस्टाग्राम पर मैसेज सेक्शन में जाना होगा, कोई भी मैसेज बॉक्स खोलना होगा, कोई भी इमोजी भेजना होगा, इमोजी को दबाकर रखना होगा और एक नई स्क्रीन खुल जाएगी जहां आप गेम खेल सकते हैं।

Related News