ऐसा लगता है कि Google अपनी आगामी Pixel 6 सीरीज को प्रमोट करने और बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से नई और ऑफबीट रणनीति के साथ आया है। Android Authority की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने हाल ही में Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन्स के प्रमोशन के तहत जापान में अपने आलू के चिप्स की 10,000 यूनिट बांटी हैं।

Pixel 6 सीरीज कंपनी के पहले स्मार्टफोन हैं जो अपने स्वयं के नए Tensor प्रोसेसर के साथ आते हैं। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी कंपनी के हालिया सम्मेलन में टेंसर चिप्स के बारे में बात की। इस नई चिप यानी प्रोसेसर को प्रमोट करने के लिए गूगल ने आलू के चिप्स पैकेट का सहारा लिया।

विभिन्न रंग योजनाओं में आने वाले चिप्स के इन पैकेटों को बढ़ावा देने और बेचने के लिए Google जापान ने एक वेबसाइट और टीवी विज्ञापन (विज्ञापन) भी लॉन्च किया है। अलग-अलग रंग के पैकेट Pixel 6 स्मार्टफोन के अलग-अलग रंग वेरिएंट को दर्शाते हैं।

इसके बारे में जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा "Google की नई चिप आखिरकार आ गई है। हम पहले 10000 लोगों को नए सिरे से बने "चिप्स" बांटेगे। "

टेक दिग्गज ने अभियान के बारे में एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें एक लड़की को Google आलू के चिप्स खाते हुए दिखाया गया है। चिप्स को स्मार्टफोन के समान यूज करते हुए जैसे इसे डिस्प्ले के सामने रखकर, संगीत सुनकर और चार्ज करते हुए भी दिखाया गया है।

यह निश्चित रूप से अपने स्मार्टफोन को बढ़ावा देने के लिए Google का एक क्रिएटिव आईडिया है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या तकनीकी दिग्गज अन्य देशों में भी Pixel 6 सीरीज़ को बढ़ावा देने में उतने ही क्रिएटिव हैं।अपने स्वयं के कस्टम चिप्स के साथ Google का लक्ष्य Apple को टक्कर देना है, जिनके स्मार्टफ़ोन भी अपने स्वयं के A-सीरीज़ प्रोसेसर द्वारा संचालित होते हैं।

Related News