Google Pixel 6a स्मार्टफोन अब भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। Google Pixel 6a टेक दिग्गज का सबसे हालिया स्मार्टफोन है और इसे मई में Google I/O डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया गया था। उस समय, Google ने भारत के बाजार में स्मार्टफोन को लॉन्च करने की किसी भी योजना का खुलासा नहीं किया था और अब एक आश्चर्यजनक कदम में, कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत और प्री-ऑर्डर विवरण का खुलासा किया है। इसके साथ ही कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए Google Buds Pro TWS ईयरबड्स की उपलब्धता की भी घोषणा की है। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए Google Pixel 6a Google Pixel 6 सीरीज का हिस्सा है जिसमें Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro भी शामिल हैं। अभी तक, Google ने केवल Google Pixel 6a को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। यहां Google Pixel 6a की कीमत, उपलब्धता, ऑफ़र और विशिष्टताओं के बारे में सभी विवरण दिए गए हैं।

Google Pixel 6a: कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स

Google Pixel 6a अब फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन 43,999 रुपये की कीमत के साथ आता है और इच्छुक खरीदार 39,999 रुपये का भुगतान करके प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। Google Pixel 28 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और यह दो कलर ऑप्शन- चाक और चारकोल में उपलब्ध होगा।

जब ऑफ़र की बात आती है, तो एक्सिस बैंक कार्ड यूजर्स Google Pixel 6a पर 4,000 रुपये की छूट पाने के पात्र हैं। अगर आपके पास एक्सचेंज के लिए कोई पुराना पिक्सल स्मार्टफोन है तो आप स्मार्टफोन की कीमत 6,000 रुपये और कम कर सकते हैं। किसी भी अन्य स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने पर 2,000 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है।

इसके अलावा, खरीदार Google Pixel 6a के साथ Google Nest Hub Gen2, Google Pixel Buds A Series और Fitbit Inspire 2 को 4,999 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। टेक दिग्गज Google Pixel 6a को YouTube प्रीमियम और Google One के 3 महीने के परीक्षण के साथ भी पेश कर रहा है।

Google Pixel 6a स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 6a में 2400 x 1080p रेजोल्यूशन के साथ 6.1-इंच का फुल HD+ OLED HDR डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है। डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। हुड के तहत, स्मार्टफोन Google के इन-हाउस टेन्सर चिपसेट द्वारा संचालित होता है जिसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा जाता है।

कैमरे के संदर्भ में, Google Pixel 6a में 12MP प्राइमरी सेंसर और 12MP अल्ट्रावाइड सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप है। वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए, स्मार्टफोन में फ्रंट में 8MP का शूटर है।

Google Pixel 6a में 4,306mAh की बैटरी है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। डिवाइस एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स चलाता है और यह एंड्रॉइड 13 अपडेट प्राप्त करने वाले पहले कुछ स्मार्टफोन्स में से एक होगा। स्मार्टफोन IP67 रेटिंग के साथ आता है, जिसका अर्थ है कि डिवाइस पानी के भीतर 1 मीटर (लगभग तीन फीट) तक करीब 30 मिनट तक रह सकता है।

Related News