फेसबुक आज के समय का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। पिछले कुछ समय में ग्राहकों के डेटा लीक मामले में फेसबुक को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। ऐसे में फेसबुक चलाना कई लोगों के लिए भ्रम की स्तिथि पैदा करने वाला रहा। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे बात बताने जा रहे हैं जो फेसबुक चलाते समय आपको ध्यान रखनी चाहिए। इन तरीकों से आप फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित कर सकते हैं।

आज पूरे विश्वभर में फेसबुक के करोड़ों यूज़र्स हैं, जो इस प्लेटफॉर्म की मदद से अपने कई कार्यों को अंजाम तक पहुंचाते हैं। फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर गलत और संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रखता हैं। यदि आप फेसबुक यूज़र्स हैं तो आपको इस बारे में पता होना चाहिए कि, फेसबुक इन संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए क्या क्या नियम रखता हैं। चलिए जानते हैं।

अपने फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक होने से बचाने के लिए आप कभी भी किसी कंपनी या किसी वस्तु से मिलते जुलते नाम से अकाउंट नहीं बनाये। इसके अलावा ध्यान रखें, अधिक तेजी से अधिक मात्रा में कोई लिंक या कुछ भी शेयर नहीं करें। वही फेसबुक पर दिए पोक बटन का अधिक इस्तेमाल करने पर आपके अकाउंट को ब्लॉक किया जा सकता हैं। ध्यान दे, एक ही नाम और मोबाइल नंबर, मेल आईडी, बर्थ से एक से ज्यादा अकाउंट भी नहीं बनाये।

Related News