इंटरनेट डेस्क। गूगल दुनिया की सबसे बड़ी वेब सर्च इंजन कंपनी हैं, जो आपको कई सुविधाएं देती हैं। गूगल मैप द्वारा कंपनी अपने यूज़र्स को उबेर टैक्सी बुक करने की सुविधा प्रोवाइड कराती हैं।

लेकिन अब गूगल ने उबर राइड बुक करने की सुविधा को ख़त्म कर दिया हैं। इस सुविधा को ख़त्म करने के पीछे दोनों कंपनियों ने कोई ठोस कारण की पुष्टि नहीं की हैं। गूगल मैप से उबर बुक सुविधा ख़त्म होने के बाद अब यूज़र उबर एप से ही बुकिंग कर सकेंगे।

बता दे गूगल मैप पर उबर बुक करने की सुविधा पिछले साल जनवरी में पेश की गई थी। इस सुविधा की वजह से यूज़र्स को अपने जाने के स्थान की एंट्री करनी होती थी, जिस पर किराया भी आ जाता था और सीधे उबर बुक कराई जा सकती थी।

इस सुविधा के होने से यूज़र्स को अपने मोबाइल पर उबर बुक करने के लिए अलग से उबर एप इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं होती थी। यूज़र अपनी राइड बुक करने के लिए सीधे गूगल मैप का यूज़ कर सकते थे।

गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने लिखा हैं कि, अब इस प्लेटफॉर्म पर उबर राइड बुक नहीं की जा सकेगी। बता दे साल 2016 में गूगल ने ‘रिक्वेस्ट अ राइड’ फीचर लॉन्च किया था, जिसकी मदद से सीधे टैक्सी राइड बुक की जा सकती थी।

गूगल ने अपनी इस सेवा के लिए ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर, ओला और अन्य के साथ हाथ मिलाया था। यह सुविधा राइड बुक करने वाले यूज़र्स का काफी कीमती समय बचती थी।

Related News